नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रर्दशन कर रहे किसानों के धरना स्थल के पास पुलिस के द्वारा किलेबंदी किए जाने को लेकर कांग्रेस ने कड़ा एतराज जताया है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष व वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने सरकार से दिल्ली की सीमाओं किसानों के प्रदर्शन स्थल के पास कंटीले तीर से घेरने को लेकर सरकार को घेरा है। उन्होने केंद्र सरकार से पूछा है कि, “सरकार आंदोलनकारी किसानों के चलते किलेबंदी क्यों कर रही है, क्या ये किसानों से डरते हैं?”

समस्या का समाधान चाहता है अन्नदाता:
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष व वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता कर कहा कि, “किसान हिन्दुस्तान की शक्ति है. केन्द्र सरकार का काम किसानों से बात करना और उसका समाधान तलाशना है. आज दिल्ली किसानों से घिरी हुई है. क्यों आज दिल्ली को किलेबंदी में बदला जा रहा है.”

सरकार को पीछे हटना होगा:
राहुल गांधी ने निशाना साधते हुए कहा कि, “क्यों सरकार इस समस्या का समाधान नहीं कर रही है. प्रधानमंत्री कहते है कि ऑफर टेबल पर है कि दो साल के लिए इसे रोका जा सकता है. इस समस्या का हल किया जाना चाहिए. मैं किसानों को अच्छी तरह जानता हूं, ये पीछे नहीं हटेंगे, सरकार को ही हटना पड़ेगा. ”

किसानों को डराया जा रहा है- राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ने कहा कि, “किसानों को डराने धमकाने का सरकार काम नही है. सरकार का काम किसानों से बात करके इसको सुलझाना है. सरकार किसानों से क्यों बात नही कर रही है. ये समस्या हमारे देश के लिए अच्छी नही है. किसान कही नही जा रहे हैं.”

बजट पर बोले राहुल गांधी:
केंद्र सरकार के आम बजट पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, “ये बजट एक प्रतिशत आबादी का बजट है. जनता के हाथ में पैसे देने की जरुरत है. चीन को लेकर सरकार क्या कर रही है?”

Share.
Exit mobile version