चेन्नई: आज कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पोंगल के मौकेपर तमिलनाडु पहुंचे। इस दौरान वायनाड सांसद राहुल गांधी ने अवनीपुरम में जल्लीकट्टू के एक कार्यक्रम में भी भाग लिया। इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि, “तमिल का कल्चर बहुत शानदार है। यहां आकर मुझे काफी अच्छा महसूस हो रहा है। मुझे खुशी है कि जल्लीकट्टू व्यवस्थित और सुरक्षित तरीके से आयोजित किया जा रहा है, जिसमें सभी सुरक्षित हैं और सभी का ध्यान रखा जा रहा है”

दक्षिण भारत पर है कांग्रेस की नजर:
राहुल गांधी का यह तमिलनाडु दौरा राजनीतिक लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है। इसी साल राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में राज्य की सियासत को साधने के लिए राहुल गांधी चैन्नई में पार्टी के बड़ नेताओं से मुलाकात करने वाले हैं। अगर तमिलनाडु की राजनीति की बात करें तो यहां पर द्रमुक और कांग्रेस के बीच गठबंधन होने की प्रबल संभावना है। बताया जा रहा है कि विदेश से लौटने के बाद राहुल गांधी का यह पहला सार्वजनिक कार्यक्रम है।

राहुल गांधी के साथ कई कांग्रेसी कद्दावर रहे मौजूद:
पोंगल के दौरान राहुल गांधी के तमिलनाडु दौरे पर दक्षिण भारत की राजनीति के कई दिग्गज मौजूद रहे। इस दौरान राहुल गांधी के साथ द्रमुक की युवा इकाई के सचिव उदयनिधि स्टालिन, कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष केएस अलागिरी और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी साथ दिखे।

राहुल गांधी ने क्या कहा:
अपने दौरे से पहले राहुल गांधी ने एक ट्विट के जरिए पोंगल की शुभकामनाएं दी। उन्होने तमिल में ट्विट करते हुए लिखा कि, ‘’सभी को पोंगल की शुभकामनाएं. मैं आपके साथ पोंगल मनाने के लिए आज तमिलनाडु आ रहा हूं. मैं मदुरै में जल्लीकट्टू उत्सव में भाग ले रहा हूं.’’

Share.
Exit mobile version