राजस्थान की सियासी संग्राम अब करवट ले रहा है। अबतक कांग्रेस अपने विधायकों को सुरक्षित स्थान पर छुपाते फिरती थी। लेकिन सीएम अशोक गहलोत की राजनीतिक अनुभव और अपनी जादूगरी बिखेरते हुए बीजेपी की टेंशन बढ़ा दी है।

खबर आ रही है कि अशोक गहलोत ने बीजेपी के विधायकों से संपर्क साधा है। लिहाजा बिजेपी ने भी अपने विधायकों की बाड़ाबंदी करनी शुरू कर दी है। पहले जो बीजेपी कांग्रेस पर नरजबंद का आरोप लगा रही थी, अब ये पासा उल्टा पड़ता दिखाई दे रहा है।

बीजेपी अपने विधायकों की खरीद-फरोख्त के डर से उन्हें गुजरात भेजना शुरू कर दिया है। गुजरात के पोरबंदर में बीजेपी अपने विधायकों को नजरबंद कर रही है। आपको बता दें कि बीजेपी अपने 6 विधायकों को जयपुर से विशेष चार्टर विमान से गुजरात भेज दिया है। ये वो विधायक हैं जिनसे गहलोत सरकार ने संपर्क करने की कोशिश की है।

अभी तक 23 विधायक को बीजेपी ने नजरबंद कर दिया है। इनमें से 18 को पोरबंदर भेजा गया है, बाकि विधायकों को कही और भेज दिया गया है। इससे राजस्थान की राजनीतिक गलियों में हलचल तेज हो गई है।

राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने अशोक गहलोत पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर हमारे विधायकों को परेशान कर रहे हैं। गहलोत सरकार विधायकों की खरीद फरोख्त करने की कोशिश कर रही है।

राजस्थान में बीजेपी के पास 72 विधायक हैं। इनमें से 41 विधायक ऐसे हैं, जिन्हें वसुंधरा राजे का समर्थक माना जाता है। खबर है कि गहलोत सरकार ने जिन विधायकों से संपर्क करने की कोशिश की है, वो वसुंधरा राजे के समर्थक हैं।

Share.
Exit mobile version