राजेश सिंह चौहान ने राकेश टिकैत की भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) से अलग होकर भारतीय किसान यूनियन (राजनैतिक) के गठन का ऐलान किया है। राजेश सिंह चौहान का कहना है कि महेंद्र सिंह टिकैत के सिद्धांतों का दूसरा संगठन बना है जो किसानों के हित में लड़ाई लड़ेगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने उत्तर प्रदेश चुनावों के समय अपने घोषणापत्र में जो वादे किए थे उनको जल्द पूरा करें। उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र में किसानों को लेकर किए गए वादों को पूरा करने के लिए वह जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मिलेंगे।

वादों को पूरा करने की चेतावनी

अब यह नया किसान संगठन एक्शन मोड में नजर आया है। बीकेयू राजनैतिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश सिंह चौहान ने योगी सरकार को किए गए वादों को पूरा करने की चेतावनी दी है। उनका कहना है कि यदि वे अपने घोषणापत्र में किए गए वादों को जल्दी से पूरा नहीं करते हैं तो भाजपा पार्टी के खिलाफ प्रदेश में बड़ा आंदोलन किया जाएगा। इसके अलावा राजेश सिंह चौहान ने महेंद्र सिंह टिकैत को महात्मा और अपना आदर्श भी बताया है।

राकेश टिकैत पर लगाए गंभीर आरोप

राजेश सिंह ने राकेश टिकैत पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वह महेंद्र सिंह टिकैत के आदर्शों को भूल गए हैं। उन्होंने राकेश और नरेश पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके पुत्रों ने उनकी विरासत को भी बेच दिया है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि विरासत बेटे को मिलती है लेकिन संगठन नहीं मिलता है। राकेश और नरेश टिकैत ने उनके ऊपर कोई एहसान नहीं किया।

यह भी पढ़े : Weather News: आज शनिवार को दिल्ली -NCR में दर्ज की गई बारिश, तापमान में आई गिरावट

चौहान ने कहा कि जो भी एहसान किया है महेंद्र सिंह टिकैत का है। उन्होंने कहा कि राकेश टिकैत को संगठन में काम करने का अनुभव मात्र 11 साल का है। पिछले 33 साल से ही संगठन में काम कर रहा हूं। और मुझे इसकी जानकारी भी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version