10 जून यानी शुक्रवार को चार राज्यों की 16 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होना है। पिछले हफ्ते राज्यसभा के 41 सीटों पर उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए हैं। हरियाणा (Haryana) , राजस्थान (Rajasthan) , महाराष्ट्र (Maharashtra) और कर्नाटक (Karnataka) की चार सीटों पर सबकी नजरे टिकी हैं। हरियाणा में कांग्रेस (Congress) के बाद अब बीजेपी (BJP) और जजपा ने भी अपने विधायकों को चंडीगढ़ के रिजॉर्ट भेज दिया है। कांग्रेस हरियाणा, राजस्थान और महाराष्ट्र में अपने विधायकों को तोड़ने का आरोप लगा चुकी है। चुनाव के तारीख नजदीक आते ही सभी पार्टियों को डर सताने लगा है कि कहीं उनके विधायक अपना पाला ना बदल लें। हरियाणा और राजस्थान में निर्दलीय उम्मीदवार उतरने से चुनाव और दिलचस्प हो गया है। ऐसे में सभी पार्टियां अपने विधायकों पर कड़ी नजर रख रही हैं। पार्टियों के बड़े नेता रिजॉर्ट में पहुंचकर एक एक विधायक से बात कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Maharashtra: BMC चुनाव को लेकर सरगर्मी जारी, सरकार में शामिल दल एक दूसरे पर लगा रहे आरोप 

कई दिग्गज मैदान में

राज्यसभा की 16 सीटों पर बीजेपी से निर्मला सीतारमण, पीयूस गोयल, कांग्रेस से रणदीप सुरजेवाल, जयराम रमेश, अजय माकन, शिवसेना से संजय राउत और एनसीपी से प्रफुल पटेल जैसे उम्मीदवार हैं।

राजस्थान में बीटीपी के दो विधायक हैं और उन दोनों को चुनाव में हिस्सा नहीं लेने के लिए कहा गया हैं। हालांकि बीटीपी ने एक दिन पहले ही कांग्रेस को समर्थन देने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें: Mamata Banerjee: सीएम ममता बनर्जी का दिखा नया अंदाज, आदिवासी महिलाओं के साथ किया पारंपरिक डांस

रिजॉर्ट में विधायक

हरियाणा कांग्रेस के विधायकों को छत्तीसगढ़ के रायपुर में ठहराया गया है। महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी और बीजेपी के विधायकों को होटलों में रखा गया है। महाराष्ट्र में बीजेपी ने अपने विधायकों को होटल ताज प्रसिंडेंट में रखा है। विधायकों को मुंबई से बाहर ना जाने और फोन पर बात ना करने की सलाह दी गई है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने बीजेपी के प्रमुख नेताओं और मौदूदा विधायकों के साथ बैठक की। अधर सीएम उद्धव ठाकरे ने भी महाविकास अघाड़ी के विधायकों के साथ बैठक की।

आप ने लगाया आरोप

हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी ने आप (AAP) विधायक के खिलाफ कोर्ट का रूख किया है। दरअसल आप विधायक विनय मिश्रा ने आरोप लगाया था कि हनुमान विधायक और उनके विधायकों ने राज्यसभा चुनाव में निर्दलीय का समर्थन करने के लिए 30 करोड़ रूपए लिए हैं।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version