पटना: आज लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक सह पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की जयंती के अवसर पर एलजेपी सांसद चिराग पासवान हाजीपुर से अपनी आशीर्वाद यात्रा शुरू करेंगे। दरअसल यह यात्रा लोजपा के अंदर हुई टूट के बाद चिराग के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, इसके जरिए चिराग बिहार में अपनी सियासी जमीन तलाशने की कोशिश करेंगे। वहीं चिराग के नेतृत्व वाले खेमा ने अपने चाचा पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व के खिलाफ सड़क पर उतरने का फैसला किया था।

चिराग पासवान ने क्या कहा:
अपनी आशीर्वाद यात्रा से पहले चिराग पासवान ने कहा कि, “हाजीपुर से यात्रा शुरू करने का यह महत्वपूर्ण फैसला फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि मेरे पिता ने कई बार यहां से लोकसभा के लिए चुने गए और अब सदन में इस सीट का प्रतिनिधित्व पशुपति पारस कर रहे हैं. हाजीपुर मेरे पिता की कर्मभूमि थी. यह यात्रा बिहार के प्रत्येक जिले से होकर गुजरेगी और इसके बाद पार्टी की राष्ट्रीय परिषद आयोजित होगी और पटना में एक जनसभा की जाएगी.”

चिराग पासवान के आज के कार्यक्रम:
एलजेपी सुप्रीमो चिराग पासवान सुबह 9 बजे दिल्ली से ‘आशीर्वाद यात्रा’ पर रवाना होंगे। इसके बाद वो सुबह 11 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से निकलेंगे और दोपहर 12.30 बजे पटना आएंगे। पटना से वो 2.20 बजे हाजीपुर में राजा शैलेश नगर में वीर शिरोमणि बाबा चौहरमल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. वहीं 2.50 बजे हाजीपुर के सुल्तानपुर गांव में रामविलास पासवान की जयंती समारोह में शामिल होंगे। दरसल इसी गांव में रामविलास पासवान ने पहली बार जनसभा की थी।

एक तरफ चिराग पासवान आज अपनी आशीर्वाद यात्रा शुरू कर रहे हैं तो दूसरी तरफ एलजेपी का पारस गुट भी आज पटना में प्रदेश कार्यालय में रामविलास पासवान की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित करने वाला है। आज एलजेपी का दोनों खेमा अपने-अपने तरीके से रामविलास पासवान की जयंती मनाएगा।

Share.
Exit mobile version