भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के आहट के साथ ही अब सियासी पारा चरम पर है। नेताओं के बीच एक तरफ जुबानी जंग चल रही है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। राज्य में 28 सीटों के लिए आज पार्टी ने अपना अलग-अलग घोषणा पत्र जारी किया। इनमें सबसे चौंकाने वाली बात ये रही की बिहार के तर्ज पर मप्र के चुनाव में भी बीजेपी ने मुफ़्त वैक्सीन देने का वादा किया है। वहीं बीजेपी के घोषणा पत्र के जारी होने पर विवाद भी शुरु हो गया है। पार्टी के घोषणा पत्र के मुख्य पेज से ज्योतिराधित्य सिंधिया की तस्वीर गायब है, जिसको लेकर कांग्रेस हमलावर है।

बीजेपी ने क्या कहा:
बीजेपी ने घोषणा पत्र जारी करने के बाद कहा कि, “सभी विधानसभाओं के विकास की बात करते हुये ये संकल्प पत्र लाए गए हैं. इनमें इलाक़े की बेहतरी के वायदे करने के साथ चुनाव जीतने पर सभी को मुफ़्त वैक्सीन दी जाएगी”

बीजेपी का बड़ा दांव:
मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में सियासी पार्टियों की साख दांव पर है। बीजेपी अगर इस चुनाव में नुकसान में रहती है तो उसकी सरकार के लिए यह खतरा पैदा कर सकता है। यही कारण है कि भाजपा और कांग्रेस फूंक-फूंक कर कदम रख रही है।

बीजेपी-कांग्रेस का सुपर प्लान:
विधानसभा उपचुनाव में जीत के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने सुपर प्लान बनाया है। एक-एक बूथ पर कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी तय की गई है ताकि इस बार कोई भी चूक न हो पाए. विधानसभा उपचुनाव से प्रदेश की सियासत में दोनों सियासी पार्टियों की साख दांव पर है।

Share.
Exit mobile version