पंजाब में विधानसभा चुनाव हो चुके हैं। ऐसे में पंजाब में राजनैतिक सरगर्मी भले ही कम हुई हो लेकिन पंजाब का में राजनैतिक उठा-पठक खूब देखने को मिल रही है। इस बीच शिरोमणि अकाली दल ने अपनी पार्टी से पूर्व विधायक जोगिंदर पाल को पार्टी से निकाल दिया है। जोगिंदर पाल  शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता कहे जाते हैं। ऐसे में अचानक से पार्टी की तरफ से हुई कार्रवाही पर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं।

तीन बार के पूर्व विधायक जोगिंदर पाल को जब से पार्टी ने बाहर का रास्त दिखाया है तब से सियासत गर्मा गई है।  पाल ने 2007 और 2012 में कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज की थी। 2013 में जोगिंदर पाल ने कांग्रेस छोड़कर शिरोमणि अकाली दल ज्वाइन कर ली। उपचुनाव में जोगिंदर पाल जीत दर्ज करने में कामयाब रहे।

ये भी पढ़ें चुनावों के बीच अमित शाह को ‘थैंक यू’ क्यों बोल रहीं मायावती, पक रही कोई सियासी खिचड़ी?

जोगिंदर पाल को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने के बाद शिरोमणि अकाली दल की ओर जारी बयान में कहा गया, जोगिंदर पाल, उनके बेटे अक्षित और चार लोकल लीडर्स ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में हिस्सा लिया है। इसलिए इन सभी नेताओं को पार्टी से बाहर निकाला जा रहा है। जोगिंदर पाल को लेकर कहा जा रहा है कि, उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार मालविका सूद का समर्थन किया है। आपको बता दें, मालविका सूद बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद की बहन हैं और पहली बार विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमा रही हैं। ऐसे में जोगिंदर पाल का उनको समर्थन करना भारी पड़ गया है।जोगिंदर पाल को अचानक से पार्टी से निकालने का क्या कारण है इसके साख वजह तो सामने नहीं आ सकी है , लेकिन शिरोमणि अकाली दल अपनी तरफ से सफाई दे चुकी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। ‌

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version