पटना: बिहार की सियासत में एक बार फिर उफान है. मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. पिछले कुछ दिनों से पार्टी के अंदर गतिरोध की खबरें सामने आ रही थी, जिसे पार्टी के नेता गलत बता रहे थे। लेकिन अब जो घटनाक्रम सामने आई है, उससे यह साफ हो गया है कि आरजेडी में ऑल इस वेल नहीं है. तेज प्रताप यादव के करीबी आकाश यादव को छात्र राजद अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद वो काफी भड़क गए थे।

अपने करीबी आकाश यादव के पार्टी से हटाए जाने के बाद तेज प्रताप ने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर तो हमला बोला, इसके साथ हीं उन्होंने प्रवासी सलाहकार का नाम लेकर तेजस्वी यादव को घेरा, और उनके सलाहकार संजय यादव को निशाने पर लिया।

तेज प्रताप ने ट्वीट कर कहा, ” जिस प्रवासी सलाहकार के इशारों पर पार्टी चल रही वो हरियाणा में अपने परिवार से किसी को सरपंच नहीं बनवा सकता. वो ख़ाक मेरे अर्जुन को मुख्यमंत्री बनायेगा. वो प्रवासी सलाहकार सिर्फ लालू परिवार और राजद में मतभेद पैदा कर सकता है.”

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने अपनी पार्टी के नेता गुलाम हसन को मारी गोली

बुधवार को आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह राजधानी पटना स्थित पार्टी कार्यालय में पहुंचे। उन्होंने पार्टी ऑफिस पहुंचते हीं, पार्टी को लेकर बड़ा फैसला लिया। उन्होंने छात्र प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पद पर गगन कुमार को जिम्मेदारी सौंप दी। इस पद पर पहले आकाश यादव थे।

आकाश यादव को पद से हटाए जाने के बाद तेज प्रताप यादव ने साफ कहा कि, ” प्रवासी सलाहकार से सलाह लेने मैं अध्यक्ष जी ये भूल गए कि पार्टी संविधान से चलती है और आरजेडी का संविधान कहता है कि बिना नोटिस दिए आप पार्टी के किसी पदाधिकारी को पदमुक्त नहीं कर सकते. आज जो हुआ वो आरजेडी के संविधान के खिलाफ हुआ.”

Share.
Exit mobile version