काले बाल सभी को पसंद हैं लेकिन सिर्फ सिर पर। लेकिन काले बाल होना किसी के लिए अभिशाप भी बन सकता है ये किसी ने सोचा नहीं होगा। अमेरिका में एक बच्चा गंभीर बीमारी से पीड़ित है। बच्चे के पूरे शरीर पर काले घने बाल उग रहे हैं। काले बाल वाले बेबी को उसके माता-पिता प्यार से गोरिल्ला कहकर पुकारते हैं। चार महीने के बच्चे के सीने, पीठ, हाथ, पैर और यहां तक कि उसके चेहरे पर लंबे काले शरीर बाल हैं जो उसके शरीर को ढक लेते हैं बाल बच्चे की ग्रोथ के साथ बढ़ रहे हैं।

कहा जा रहा है कि ये दुष्प्रभाव दवाइयों के साइड इफेक्ट की वजह से हैं। माटेओ हर्नान्डेज़ नाम का बच्चा जब वो सिर्फ एक महीने का था तब उसमें जन्मजात हाइपरिन्सुलिनिज़्म बीमारी होने का पता चला था। रिपोर्ट के मुताबिक ये दुर्लभ स्थिति अग्न्याशय को अत्यधिक उच्च स्तर के इंसुलिन के बनने से होती है। इसमें रोगी को खतरनाक रूप से निम्न स्तर के खून शर्करा के साथ शरीर को नुकसान पहुंचाती है। ये दुर्लभ बीमारी 50,000 बच्चों में से किसी 1 बच्चे को होती है।बच्चे को रिलीफ देने के लिए लाइफ सेविंग ट्रीटमेंट पर रखा गया। जिसके बाद से बच्चे की हालत में थोड़ा सुधार देखा गया। माटेओ के माता-पिता को लगा बच्चे की हालत में सुधार है लेकिन हर चीज के देर-सवेर साइड इफेक्ट सामने आते ही हैं। इस ट्रीटमेंट के बाद बच्चे के शरीर पर काले लंबे घने बाल उगने शुरू हो गये।

यह भी पढ़े ब्रिटेन: लड़की को लोग समझते थे 9 महीने प्रेग्नेंट, निकला फुटबॉल जितना बड़ा सिस्ट

बच्चे के शरीर को बालों ने ढक लिया है।वहीं बच्चे के माता-पिता ने बताया कि डॉक्टर ने पहले ही उन्हें  बालों के बढ़ने के संभावित साइड इफेक्ट के बारे में चेतावनी दी थी लेकिन उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि इतने लंबे बाल उग सकते हैं।एक पुलिस अधिकारी ब्री ने टिक टॉक पर बच्चे की फोटो शेयर की थी जिसके बाद शरीर पर बालों को लेकर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। लोगों ने  बच्चे की दुर्लभ स्थिति को देखने के बजाय उसके शरीर पर बाल को देखकर ट्रोल करना शुरू कर दिया।

Share.
Exit mobile version