Smriti Irani on Arvind Kejriwal: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) कुछ दिनों से चर्चा में हैं। इडी ने उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरेस्ट किया है। इस वजह से वह अब विरोधियों के निशाने पर भी आ गए हैं। भाजपा उनपर और अरविंद केजरीवाल पर लगातार हमलावर है। अब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर हमला किया और उनसे कई सवाल पूछे। उन्होंने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को फर्जी कंपनियों के मालिक बताते हुए एक-एक करके अरविंद केजरीवाल पर कई आरोप लगाए। उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा कि सच क्या है सबके सामने आना चाहिए।

स्मृति ईरानी ने अरविंद केजरीवाल से पूछे ये सवाल

1.स्मृति ईरानी ने अपने सवाल में पूछा कि क्या अरविंद केजरीवाल यह स्पष्ट करते हैं कि सत्येंद्र जैन ने 4 शैल कंपनियों को अपने परिवार के सदस्यों की मदद से 2010 से 2016 के बीच 16 करोड़ 30 लाख रुपये की लूट नहीं की।

2. क्या यह सच है कि सत्येंद्र जैन ने अंकुश जैन के साथ मिलकर 16 करोड़ 39 लाख की मनी लॉन्ड्रिंग की है?

3. क्या यह सच है कि इनकम टैक्स ने स्वीकार किया है कि यह 16 करोड़ 39 लाख सत्येंद्र जान के ही हैं, इसकी सच्चाई क्या है?

4. क्या यह सच नहीं है कि निचली अदालत ने भी इस बात की पुष्टि किया है कि 116 करोड़ 39 लाख की मनी लॉन्ड्रिंग हुई है।

5. क्या यह सही है कि सत्येंद्र जैन 4 शेल कंपनियों के मालिक है। इन्फो सलूशन, इंडो मैटेलिक ये सभी कंपनियों को वह अपने पत्नी के साथ मिलकर कंट्रोल करते हैं?

यह भी पढ़ें: नेशनल हेराल्ड मामले में ED ने सोनिया और राहुल को भेजा समन, 8 जून को की जाएगी पूछताछ

6. क्या यह सच है कि सत्येंद्र जैन नॉर्थ और वेस्ट दिल्ली के 200 बीघा जमीन के मालिक है?

7. क्या यह सच है कि 200 बीघा जमीन उन अवैध कॉलोनियों के आस-पास है जिन्हें रेगुलराइज किया गया है?

8.  क्या यह सच नहीं है कि आज सत्येन्द्र जैन चार्जशीट में मुख्य आरोपी नहीं हैं?

9. क्या ऐसे व्यक्ति को अपने पद पर बने रहना चाहिए?

10. केजरीवाल जी ने कहा है कि भ्रष्टाचार मतलब देश गद्दारी। तो केजरीवाल जी क्या आप एक गद्दार की मदद कर रहे हैं।

स्मृति ईरानी के इन आरोपों पर अरविंद केजरीवाल का जवाब आया है और उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन ईमानदार व्यक्ति हैं। उन्हें जानबूझकर फसाया जा रहा है। सारी सच्चाई निकल के सामने आएगा। सत्येंद्र जैन ने मोहल्ला क्लीनिक का मॉडल दिया जिसे दुनिया भर लोग देखने आ रहे हैं। उन्हें पद्म विभूषण देना चाहिए ।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version