यूपी सहित देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। जिसको लेकर देश की राजनीति का पारा चढ़ा हुआ है। राजनैतिक दल एक-दूसरे पर गंभीर आरोप लगाते हुए अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। इस बीच सबसे ज्यादा दिलचस्प राजनीति उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रही है। यूपी में क्षेत्रिए दलों से लेकर राष्ट्रीय दलों ने अपनी ताकत झोंकी हुई है। राजनैतिक उथल-पुथल के बीच यूपी में आचार संहिता लगने की तारीख का एलान बहुत जल्द होने जा रहा है।

ये भी पढ़ें

https://www.dnpindiahindi.in/important-news/vegetable-prices-skyrocketing-in-delhi-wholesale-tomato-prices-reach-rs-60-a-kg/

विधानसभा चुनावों को लेकर निर्देश जारी

निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों को लेकर निर्देश जारी किया है। जिसके बाद यूपी में 20 दिसंबर के बाद कभी भी आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो जाएगी। ऐसे में किसी भी प्रकार के सरकारी काम नहीं हो सकेंगे। इतना ही नहीं निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश में किसी भी स्थान पर लम्बे समय से तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों को लेकर तत्काल हटाने के निर्देश जारी कर दिया है। बहुत जल्द इनकी लिस्ट भी जारी कर दी जाएगी। आपको बता दें,

किन राज्यों में लगेगी आचार संहिता?

यूपी के साथ ही निर्वाचन आयोग ने गोवा, मणिपुर, पंजाब व उत्तराखंड सरकार को भी निर्देश भेजा है। इन राज्यों में अगर सरकारों की बता करे तो गोवा सरकार का कार्यकाल 15 मार्च 2022 तक है, मणिपुर का 19 मार्च 2022  है। पंजाब का 27 मार्च 2022 तक है, उत्तराखंड का 23 मार्च 2022 है। इसके साथ ही यूपी में योगी सरकार 14 मई 2022 को कार्यकाल समाप्त हो रहा है। ऐसे में इन राज्यों के नेताओं ने अपनी पूरी ताकत अपनी राजनैतिक गद्दी बचाने के लिए झोंकी हुई है। अब किसकी सरकार बनती और किसकी बिगड़ती है यो तो आने वाला वक्त ही बताएगा। लेकिन चुनाव आचार संहिता लगते ही इन सभी राज्यों का सियासी पारा चढ़ जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं. 

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version