Asia Cup 2022: यूएई में चल रहे एशिया कप में टीम इंडिया अपनी जोरदार शुरुआत पहले ही कर चुकी है। पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को हुए मैच में भारत ने 5 विकेट से शिकस्त दी थी। अब टीम इंडिया अपने दूसरे मुकाबले की तैयारियों में है। टीम इंडिया का अगला मुकाबला हांगकांग से होगा और यह उसी मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम 31 अगस्त की शाम 7:30 बजे हांगकांग से टक्कर लेगी। यह मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनल पर लाइव टेलीकास्ट होगा।

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमें आपस में टकराएंगी। इस मैदान पर टॉस की भूमिका भी अहम होती है यहां पिछले 16 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 15 बार चेज़ करने वाली टीम को जीत मिली है। इस तरह यहां हर कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना ज्यादा पसंद करता हैं। अब भारत और हांगकांग मैच में टॉस इतनी निर्णायक भूमिका में नहीं रहेगा। क्योंकि टीम इंडिया चाहे टॉस हार जाए लेकिन हांगकांग के मुकाबले बेहद मजबूत और सक्षम है।

Also Read: Asia Cup 2022: दोबारा आमने सामने हो सकती है भारत और पाकिस्तान की टीम, देखिए एशिया कप की पॉइंट टेबल

ग्रुप बी की टीम से होगा मुकाबला

यदि टीम इंडिया हांगकांग के साथ इस मुकाबले को जीत जाती है तो वह एशिया कप 2022 के ग्रुप ए में टॉप पोजीशन बरकरार रख सकती है। इस जीत के बाद टीम इंडिया सुपर 4 स्टेज में पहुंच जाएगी। इसके बाद टीम इंडिया का मुकाबला ग्रुप बी की टॉप 2 टीमों व अपने ग्रुप की दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम से होगा। इस तरह भारत का मुकाबला फिर से पाकिस्तान के साथ देखा जाएगा। सुपर 4 स्टेज में बेहतर प्रदर्शन करने वाली दो टीमों को फाइनल में देखा जाएगा।

Also Read: 5G Internet: भारत में 5जी इंटरनेट लाने की हो रही तैयारी लेकिन स्पीड में अब भी पीछे, देखें लिस्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version