AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका (AUS vs SA) के बीच सीरीज का दूसरा मैच मेलबोर्न के मैदान पर खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट मैच के पहली पारी में ही साउथ अफ्रीका की टीम 189 रनों पर ही सिमट गई थी। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से डेविड वार्नर (David Warner) की शानदार पारी की बदलौत पहली पारी में ही अबतक 174 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। तो वहीं आज के दिन डेविड वार्नर के बल्ले से शानदार नाबाद दोहरा शतक निकला और वह 100 वें मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले और वर्ल्ड क्रिकेट के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

दोहरा शतक जड़ बनाया नया कीर्तिमान

ऑस्ट्रेलिया टीम के जबरदस्त बल्लेबाज डेविड वार्नर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जो की मेलबोर्न के मैदान पर खेला जा रहा है उसमें अपने 100वें टेस्ट मैच में नाबाद दोहरा शतक जड़ रिकॉर्ड बना दिया है। डेविड वार्नर ने 254 गेंदों में 200 रन बनाए और उन्होंने इस दौरान 16 चौके और 2 शानदार छक्के भी जड़े। दोहरा शतक लगाने के बाद उन्होंने जबदरस्त तरीके से जश्न मनाया और जश्न मनाने के दौरान वह चोटिल हो गए और रिटायर हर्ट हो गए। लेकिन वार्नर की इस शानदार पारी के बदौलत वह ऑस्ट्रेलिया के एक मात्र ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने अपने 100वें टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा है और दुनिया के पहले सलामी बल्लेबाज भी हैं जिन्होंने अपने 100 वें मैच में दोहरा शतक लगाया है।

Also Read: AUS VS SA: DAVID WARNER ने अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक ठोक मचाया गदर, अपने नाम किए कई बड़े रिकार्ड्स, देखें VIDEO

जो रुट के बाद बने दूसरे बल्लेबाज

इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान और शानदार बल्लेबाज जो रुट ने भी अपने 100वें मैच में उन्होंने भी दोहरा शतक जड़ा था और वह ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं। लेकिन डेविड वार्नर ने भी अपने 100 वें मैच में नाबाद दोहरा शतक अब इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं और दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। जो रुट ने भारत के खिलाफ 2021 में अपने 100 वें मैच में 218 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी।

Also Read: AUS VS SA: ‘वाह क्या शॉट है’ क्रीज से आगे बढ़कर STEVE SMITH ने जड़ा लाजवाब छक्का, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version