Babar Azam: बांग्लादेश के खिलाफ अपने ग्रुप स्टेज मैच में कप्तान बाबर आजम ने विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड तोड़ा। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने छठे ट्राई-सीरीज मैच में 40 गेंदों में 55 रन बनाए। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने 101 रनों की अपनी शुरुआती साझेदारी से टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई।

दूसरी ओर, बांग्लादेश क्रिकेट टीम कई मुद्दों पर गौर कर रही है। टीम की तैयारी पर कई सवाल इस बात से उठ रहे हैं कि वे प्रतियोगिता के दौरान कोई भी गेम नहीं जीत पाए थे। बांग्लादेश की फील्डिंग काफी घटिया थी; वे बार-बार बल्लेबाजी करने वाली टीम को बार बार मौके देते रहे।

Also Read: NZ vs PAK: जब बीच मैदान में Shadab Khan के ऊपर कूद पड़े Martin Guptill, देखें Video

कोहली का तोड़ा रिकॉर्ड

ऐसा प्रतीत होता है कि विराट कोहली के रिकॉर्ड बाबर आजम द्वारा नियमित रूप से तोड़े जाते हैं। विराट के विपरीत, जिन्होंने 11,000 अंतरराष्ट्रीय रन तक पहुंचने के लिए 261 पारियां लीं, 27 वर्षीय ने 251 पारियों में ऐसा किया। बाबर ने 42 टेस्ट की 75 पारियों में 3,122 रन बनाए हैं, 92 वनडे की 90 पारियों में 4664 रन और 91 T20I की 86 पारियों में 3216 रन बनाए हैं। सुनील गावस्कर ने पहले रिकॉर्ड बनाया था, जिसे इस तेजतर्रार बल्लेबाज ने भी पीछे छोड़ दिया है; गावस्कर ने इसे 262 पारियों में पूरा किया। पाकिस्तानी दिग्गज जावेद मियांदाद ने 266 पारियों में 11,000 रन की सीमा को पार किया।

अर्धशतक में कोहली अभी सबसे आगे

अपनी 91वीं पारी में, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ते हुए अपना 29वां टी20ई अर्धशतक बनाया, जिनके नाम 28 अर्धशतक हैं। बाबर अब सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर है। इस लिस्ट में शीर्ष पर रहने वाले खिलाड़ी विराट कोहली हैं, जिन्होंने 33 अर्धशतक बनाए हैं।

Also Read: West Bengal: BJP पर बिफरीं CM ममता, कहा- ‘कल जब आप सत्ता में नहीं होंगे, तो एजेंसियां आपको कान पकड़कर बाहर खींच लेंगी’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version