Commonwealth Games 2022: बिर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आयोजन हो चुका है। इस बीच पहले दिन पुरुषों की ट्रायथलॉन में इंग्लैंड के एलेक्स यी ने गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। पिछले साल टोक्यो ओलंपिक्स में एलेक्स गोल्ड से चूक गए थे और उन्हें सिल्वर से संतोष करना पड़ा था।

24 वर्षीय एलेक्स ने ट्रायथलॉन रेस पूरी करने में 50 मिनट 34 सेकंड का वक्त लिया। एलेक्स ने इस रेस में न्यूजीलैंड के हेडन वाइल्ड को 13 सेंकड से मात दी। ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हाउस तीसरे स्थान पर रहे, उन्होंने 50 मिनट 18 सेकंड के वक्त के साथ ट्रायथलान पूरी की।

Also Read – Sourav Ganguly: BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली करने जा रहे हैं क्रिकेट के मैदान पर वापसी, किया बड़ा ऐलान

इंग्लैंड के एलेक्स और न्यूजीलैंड के हेडन में जीत का अंतर केवल 13 सेकंड का रहा। हेडन यह रेस जीत सकते थे लेकिन 10 सेकंड की पेनल्टी के कारण वह एलेक्स से पिछड़ गए। आपको बता दें कि ट्रायथलॉन में तीन इवेंट होते हैं, जिसमें खिलाड़ियों को साइकिलिंग, स्विमिंग और दौड़ लगानी होती है। जो खिलाड़ी सबसे कम समय में यह तीनों इवेंट पूरे करता है, उसे विजेता चुना जाता है।

कॉमनवेल्थ गेम्स का पहला दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम

कॉमनवेल्थ गेम्स का पहला दिन पूरी तरह ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। पहले दिन 16 गोल्ड मेडल समेत 48 पदक दांव पर थे, जिनमें ऑस्ट्रेलिया ने कुल 8 गोल्ड समेत 16 मेडल जीते। ऑस्ट्रेलिया फिलहाल टॉप पर है। वहीं मेजबान इंग्लैंड ने अब तक कुल 2 गोल्ड और कुल 9 अपने नाम किए जिसके साथ वह तीसरे स्थान पर है।

Also Read – Maharashtra Politics: विवादित बयान पर बवाल के बाद महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने दी सफाई, राज ठाकरे ने किया विरोध

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version