CWG 2022: बर्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ गेम 2022 में भारतीय खिलाड़ी अपना जलवा दिखा रहे हैं। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने सिंगापुर के जिया हैंग तेह को हराकर ब्रोंज मेडल जीता है। उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल में अपने प्रतिद्वंदी को लगातार हर राउंड के गेम में 21-15, 21-18 से हरा दिया। इस मैच के दौरान श्रीकांत के पैरों में चोट लग रही थी लेकिन उन्होंने चोट पर ध्यान न देते हुए अपना प्रदर्शन कर भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाया है।

पदको की संख्या हुई 51
साल 2022 कॉमनवेल्थ गेम में भारत के पदकों की संख्या 51 हो गई है। बैडमिंटन के अलावा स्क्वाश में दीपिका पल्लीकल और सौरव घोषाल की जोड़ी ने मिक्स्ड डबल्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। दूसरी तरफ बॉक्सर निखहत जरीन ने कॉमनवेल्थ गेम 2022 में गोल्ड मेडल जीतकर नाम रोशन किया हैं। उन्होंने 48-50 किलोग्राम फ्लाई वेट कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता।

Also Read: CWG 2022: टेबल टेनिस मिक्स्ड डबल्स में भारत ने किया गोल्ड हासिल, शरथ कमल और श्रीजा अकुला का था कमाल का प्रदशन

ब्रॉन्ज मेडल जीता

भारतीय महिला हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्रॉन्ज मेडल जीता हैं। भारतीय महिला टीम ने पेनल्टी शूटआउट में न्यूजीलैंड को 2-1 से हरा दिया। वहीं दूसरी तरफ वर्ल्ड चैंपियनशिप के बाद कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में टीम इंडिया से और भी उम्मीदें की जा रही है। बता दे कि स्क्वैश में भारतीय जोड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल मैच में ऑस्ट्रेलिया की लोब्बना डोना और पिले कैमरून की जोड़ी को 2-0 से हराकर मेडल जीता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version