भारतीय क्रिकेट ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को इंडियन प्रीमियर लीग की टीम अहमदाबाद ने अपने साथ जोड़ लिया है। हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस टीम का पहले हिस्सा थे‌। फ्रेंचाइजीज ने हार्दिक को 15 करोड रुपए में खरीदा है। 2015 में हार्दिक ने आईपीएल में डेब्यू किया था और वह 6 साल तक मुंबई की टीम में रहे।

2014 में हार्दिक पांडे की आईपीएल में पहली बार गोली लगी थी उस समय हार्दिक पांडे को किसी ने नहीं खरीदा था। लेकिन अगले साल हार्दिक पांडे की किस्मत चमक गई और मुंबई ने 10 लाख की बेस प्राइस में हार्दिक को अपने साथ जोड़ लिया। हार्दिक पांड्या 7 साल पहले आईपीएल में उतरे थे। और उनकी 10 लाख रूपए बेस प्राइस पर बोली लगी।

हार्दिक पांड्या उस समय अनकैप्ड खिलाड़ी थे। इसके बाद साल 2018 में हार्दिक की फीस में 110 गुना की बढ़ोतरी हुई। मुंबई ने उन्हें तब 11 करोड रुपए में रिटेन किया था। इससे पहले साल 2015 में हार्दिक की कीमत 15 करोड रुपए हो गई। खिलाड़ियों की अगली नीलामी तक हार्दिक पांड्या कैप्ट प्लेयर हो चुके थे। साल 2015 के सीजन में सिर्फ 9 मैच खेलने पर हार्दिक ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सिलेक्टेड बल्लेबाज का भी ध्यान अपनी ओर खींचा।

यह भी पढ़े :- कोरोना की चपेट में आये Gautam Gambhir ट्वीट कर दीं जानकारी

हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि बॉलिंग में भी 42 विकेट लिए हैं। पिछले सीजन में फिटनेस की समस्या के कारण उन्होंने गेंदबाजी नहीं की हार्दिक पांड्या ने अब तक इस टूर्नामेंट में कुल 92 मुकाबले खेले जिसमें उन्होंने 1476 रन बनाए। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने इस टूर्नामेंट में 98 छक्के और 97 चौके भी लगाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version