आईसीसी टी20 वर्ल्ड (ICC T20 World Cup) कप होने में सिर्फ कुछ ही महीने बाकी है। टी20 वर्ल्ड की मेजबानी इस बार आस्ट्रेलिया (Australia) करेगा। ऐसे में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गई हैं। पिछले वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था। इस बार भारतीय टीम अपने खराब प्रदर्शन को दोहराना नहीं चाहेगी। साल 2007 के बाद भारत अभी तक एक भी टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीता है। टीम इंडिया इस बार हर हाल में टी20 वर्ल्ड कप को अपने नाम करना चाहेगी। भारतीय टीम अभी से तैयारियों में जुट गई हैं। टीम में कई युवाओं को मौका दिया जा सकता है जो टी20 वर्ल्ड कप में धमाल मचा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: ICC Test Ranking: जो रूट ने लगाई लंबी छलांग, बाबर आजम को भी हुआ फायदा

वर्ल्ड में कुछ ही समय बचा है लेकिन भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर अभी भी फाइनल नहीं हुआ है। वर्ल्ड के लिए कई युवा खिलाड़ी मिडिल ऑर्डर के दावेदार माने जा रहे हैं। 5वें नंबर के लिए अभी भी किसी खिलाड़ी का नाम फाइनल नहीं किया गया है। ऐसे में पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मानना है कि श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी और संजू सैमसन 5वें नंबर के लिए प्रबल दावेदार हैं। 

ऑस्ट्रेलिया कंडीशन में सैमसन हैं बेहतर बल्लेबाज 

पूर्व कोच के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया कंडीशन में संजू सैमसन के पास किसी भी भारतीय बल्लेबाज के मुकाबले सबसे ज्यादा शॉट्स हैं। इसलिए शास्त्री का मानना है कि वर्ल्ड कप में टीम में संजू को जगह जरूर मिलेगी। पूर्व कोच ने ईएसपीएन क्रिकइंफो को बताया कि ऑस्ट्रेलिया में बाउंस,पेस को देखते हुए संजू सबसे बेहतर चॉइस होंगे।

यह भी पढ़ें: IND vs SA T20 Series: SA के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर होने के बाद ऋषभ पंत को क्या बोले केएल राहुल?

अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में सैमसन,त्रिपाठी को मौका नहीं

साउथ अफ्रीका के खिलाफ आज से शुरू हो रहे 5 मैचों की टी20 सीरीज में संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी को मौका नहीं मिला है। आज इस सीरीज का पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज में केएल राहुल की जगह ऋषभ पंत कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। केएल राहुल चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं जिसके बाद ऋषभ पंत को टीम की कमान सौंपी गई। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version