IND vs BAN: बांग्लादेश और भारत के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। बांग्लादेश और भारत के बीच दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे और मेजबान टीम ने पहले टेस्ट के लिए अपने स्क्वाड की घोषणा कर दी है। तो वहीं टीम में मुशफिकुर रहीम, यासिर अली और तस्कीन अहमद भारत के खिलाफ 14 दिसंबर से चटोग्राम में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम में वापस आ गए हैं, जबकि बाएं हाथ के बल्लेबाज जाकिर हसन को पहली बार टीम में शामिल किया गया है।

भारत और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

  • 14-18 दिसंबर- पहला टेस्ट
  • 22-26 दिसंबर – दूसरा टेस्ट

Also Read: SPL 2022: ‘सैलूट है इस खिलाड़ी को’ श्रीलंका के प्लेयर CHAMIKA KARUNARATNE ने 4 दांत टूटने के बाद भी नहीं छोड़ा कैच, देखें VIDEO

पहले टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश की टीम

बांग्लादेश टेस्ट टीम: महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हुसैन शांतो, मोमिनुल हक, यासिर अली, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, नुरुल हसन, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, खालिद अहमद, एबादत हुसैन, शोरिफुल इस्लाम, जाकिर हसन, रेजौर रहमान राजा, अनामुल हक।

टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम

टेस्ट सीरीज के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (C), केएल राहुल (VC), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (WK), केएस भरत (WK), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव।

वनडे सीरीज पर बांग्लादेश का दबदबा

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच चल रहे एकदिवसीय सीरीज के पहले दो मैच जीतकर बांग्लादेश ने सीरीज अपने नाम कर लिया है। तो वहीं सीरीज का आखिरी मैच शनिवार को खेला जाएगा। बात करें पहले दो मैच की तो पहले मैच में बांग्लादेश की टीम ने इंडिया को एक विकेट से हराया था। इसके बाद दूसरे मुकाबले में मेजबान टीम ने 5 रनों से शानदार जीत हासिल की।

Also Read: IND VS BAN: UMRAN MALIK ने फेंकी 151 KPH स्पीड से गेंद, स्टंप हवा में तीन बार उड़कर गिरा तो बल्लेबाज भी रह गए दंग, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version