IND vs ENG T20I Series : रोहित शर्मा जब से भारतीय क्रिकेट टीम के फुलटाइम कप्तान बने हैं। भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में सभी सीरीज़ क्लीन स्वीप से ही जीती है। क्योंकि ओवर ऑल भी रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने अब तक 13 में से 12 सीरीज जीती है। अब सवाल ये है कि क्या इंग्लैंड पर भी भारतीय टीम क्लीन स्वीप कर पाएगी?

कोरोना को हरा दिया अब इंग्लैंड की बारी

इंग्लैंड दौरे पर कोरोना पॉज़िटिव होने के बाद रोहित शर्मा अब पूरी तरह से फिट होकर भारत की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी-20 और 3 ही वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी-20 मैच आज (7 जुलाई) साउथैम्टन में खेला जाएगा। बतौर कप्तान रोहित शर्मा की विदेशी धरती पर ये पहली सीरीज होने वाली है।

ये भी पढ़ें:-MS Dhoni Birthday: जानें धोनी के जीवन से जुड़ी ये 7 अनसुनी बाते

जब रोहित को मिली थी टीम इंडिया की कमान

आपको बता दें कि पिछले साल टी-20 विश्व कप 2021 के बाद विराट कोहली ने भारत की कप्तानी छोड़ दी थी। जिसके बाद रोहित शर्मा को भारत की टी-20 टीम की कमान सौंप दी गई थी। वहीं विराट कोहली से भारत की वनडे टीम की कमान छीन ली गई थी। वहीं इसी साल की शुरुआत में विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद भारत की टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। बीसीसीआई ने इसके बाद भारतीय टेस्ट टीम की कमान भी रोहित शर्मा को सौंप दी थी।

अब होगी रोहित की असली परीक्षा

भारत ने इंग्लैंड दौरे की शुरुआत एकमात्र टेस्ट मैच खेलकर की, जिसमें टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड की टीम को उसके घर पर हरा पाना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होता। ऐसे में भारत के लिए भी इंग्लैंड को उसके घर में हराना एक बड़ी चुनौती होगी। अव देखना ये होगा कि अब भारतीय टीम इंग्लैंड पर क्लीन स्वीप कर पाती है या नहीं।

भारत बनाम इंग्लैंड कार्यक्रम (टी-20 सीरीज)

तारीखस्थानसमय
7 जुलाईसाउथैंटन10:00 PM
9 जुलाईबर्मिंघम07:00 PM
10 जुलाईनॉटिंघम11:00 PM

भारत बनाम इंग्लैंड कार्यक्रम (वनडे सीरीज)

तारीखस्थानसमय
12 जुलाईओवल, लंदन3:30 PM
14 जुलाईलॉर्डस, लंदन5:30 PM
17 जुलाईओल्ड ट्रैफर्ड, मैंनचेस्टर5:30 PM

ये भी पढ़ें:-India Tour Of West Indies: शिखर धवन बने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version