IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारत ने 7 विकेट से जीत हासिल की और सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बारिश की वजह से मैच शुरू होने में देरी हुई और मैच को 12-12 ओवर का कर दिया गया। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में 108 रन बनाए। 109 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीन ने मैच को 3 विकेट खोकर 9.2 ओवर में ही हासिल कर लिया।

दीपक हुड्डा और हार्दिक ने मचाया धमाल 

भारतीय टीम की शुरुआत ठीक-ठाक रही। 30 रन के कुल स्कोर पर भारत को पहला झटका लगा। ओपनर ईशान किशन 11 गेंदों पर 26 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव पहली ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) मैदान पर बल्लेबाजी करने आए। हार्दिक ने दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की।

यह भी पढ़ें: BCCI ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए सरकार से मांगी टैक्स में छूट, बोर्ड पदाधिकारियों ने की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात

हार्दिक ने 12 गेंदों पर 24 रन बनाकर अपना विकेट गवांया। इसके बाद दीपक हुड्डा ने दिनेश कार्तिक के साथ टीम को जीत दलाई। हालांकि हुड्डा अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए। उन्होंने 29 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 47 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत और आयरलैंड के बीच दूसरा मुकाबला 28 जुलाई भारतीय समयानुसार रात 9 बजे से खेला जाएगा। आयरलैंड की टीम इस मैच को जीतकर सीरीज बराबरी करने के इरादे से उतरेगी। वहीं भारतीय टीम इस मैच जो जीतकर सीरीज को का अपने नाम करना चाहेगी। 

यह भी पढ़ें: IND vs IRE: दूसरे टी20 मैच में इन दो खिलाड़ियों का पत्ता कटना तय! इस तूफानी बल्लेबाज की हो सकती है एंट्री

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version