IND vs PAK Asia Cup 2022: एशिया कप में टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच होने वाला महा मुकाबले का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फैंस इस मैच के छोटे बड़े अपडेट जाने के लिए भी काफी उत्सुक रहते हैं। अब इसी कड़ी में लोग पुराने मैचों की भी वीडियो देख कर काम चला लेते हैं या फिर एक्सपर्ट्स की राय सुनते हैं। लेकिन अब भारत पाकिस्तान मैच से पहले एक बड़े ही इंटरेस्टिंग सवाल पर जवाब दिए गए हैं। कई बार देखा गया है कि जब भी भारत और पाकिस्तान का मैच होता है तो फील्ड पर काफी गरमा गरमी का माहौल हो जाता है।

खिलाड़ी एक दूसरे को गालियां देते हुए

मैच के दौरान पता ही नहीं लगता कि कब जेंटलमैन गेम में गालियों की बारिश करने लगते हैं। लेकिन ऐसा क्यों होता है खिलाड़ी एक दूसरे को इतनी गाली क्यों देते हैं और वह एक दूसरे के बाप तक नहीं पहुंच जाते हैं। अब इस सवाल के जवाब दिए गए हैं। पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस बारे में बात करते हुए कुछ बातें बताई हैं। ट्विटर पर पोस्ट हुए सहवाग के वीडियो में भारत और पाकिस्तान मैच से जुड़ी रोचक बातें हैं। सहवाग बताते हैं कि किस तरह खिलाड़ी एक दूसरे को गालियां देते हुए बाप तक पहुंच जाते हैं।

भारत और पाकिस्तान में भी टक्कर

इस वीडियो में सहवाग भारत पाकिस्तान की राइवलरी यानी दुश्मनी पर बात कर रहे हैं। वह कहते हैं कि भारत पाकिस्तान के बीच हमेशा से तगड़ी राइवलरी रही है। सभी को इनके मैच का इंतजार रहता हैं। जिस तरह इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टक्कर रहती है वैसे ही भारत और पाकिस्तान में भी टक्कर रहती हैं। सहवाग ने बताया कि भारत और पाकिस्तान दोनों की कॉमन लैंग्वेज यानी आम भाषा हिंदी हैं। ऐसे में जब भी गाली दी जाती है तो हिंदी में ही दी जाती है और उसका अलग ही लेवल होता है जो हम लोग टीवी पर नहीं बता सकते।

Also Read: IND vs PAK Asia Cup 2022: मैच में भारतीय प्लेयर के लिए चुनौती बन सकते हैं पाकिस्तान के तेज गेंदबाज, मैच होगा रोमांचक

मजाक के तौर पर स्लेजिंग

सहवाग ने बताया कि एक इंसिडेंट भी है जो कई बार बताया भी हैं। वह जरूर हुआ था कि हम लोग टेस्ट सीरीज खेल रहे थे वहां पर मैंने पहले 300 बनाए। उस मैच में शोएब अख्तर बाउंसर मार रहे थे और बहुत गाली दे रहे थे कि हुक मार… हुक मार… तो मैंने कहा था कि नॉन स्ट्राइक एंड पर कोई खड़ा हैं, उसको बाउंसर मारो तो वह मेरे को हक मारकर दिखाएगा। तेंदुलकर जब स्ट्राइक पर आए तो उन्होंने हुकमार के दिखाया, बाउंसर पर सिक्स लगाया। सहवाग ने कहा कि मैंने स्लेजिंग तो नहीं पर मजाक के तौर पर कहा था कि बाप बाप होता है और बेटा बेटा होता हैं। तो बेटा संभल कर रहना चाहिए, तो कई बार स्लेजिंग ऐसी भी हो जाती है कि आप मजाक मजाक में भी किसी को दुख पहुंचा देते हो।

Also Read: Upcoming Cars: अगले महीने लॉन्च होंगी यह सभी धांसू कारें, देखिए सभी कारों की लिस्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version