भारतीय टीम (Team India) पहले टी20 में मिली हार का हिसाब दूसरे टी20 में चुकता करने के इरादे से रविवार 12 जून को कटक के मैदान में उतरेगी। पहले टी20 मुकाबले में अफ्रीकी टीम के तूफानी बल्लेबाज डेविड मिलर और रासी वैन डर डुसेन की तूफानी पारी की बदौलत भारतीय टीम को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। सीरीज शुरू होने से पहले केएल राहुल चोटिल हो गए थे जिसके बाद ऋषभ पंत को कप्तानी सौंपी गई। दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों के साथ ही पंत की कप्तानी का भी टेस्ट होगा।

पहले मैच में पंत की कप्तानी कुछ ज्यादा प्रभावशाली नहीं दिखी। वह अपने डेब्यू कप्तानी में थोड़ा दबाव में दिखे। उन्होंने आईपीएल के ‘पर्पल’ कैप विजेता युजवेंद्र चहल से कम गेंदबाजी कराई जो हर किसी के समझ से अलग था। हालांकि उनके कप्तानी के बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगा।

हार्दिक को गेंदबाजी में भी करना होगा कमाल

लंबे समय के चोट से उबरने के बाद हार्दिक पांड्या टीम इंडिया में शामिल हुए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने 12 गेंदों पर 31 रन बनाए थे। हालांकि वह गेंदबाजी में कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर पाए। उन्होंने अपने एकमात्र ओवर में 18 रन लुटा दिए थे।

यह भी पढ़ें: Amir Khan: आमिर खान ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022’ के लिए जाएंगे हरियाणा

उमरान या अर्शदीप कोई एक गेंदबाज कर सकता है अपना डेब्यू

भारतीय टीम में जहां तक बल्लेबाजी का सवाल है तो वह बिल्कुल परफेक्ट दिखती है। लेकिन पहले मैच में गेंदबाजों ने खुब रन लुटाए। सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार में उनकी पुरानी गेंदबाजी नहीं दिखी और उन्होंने अंतिम ओवरों में रन लुटाये, वहीं हर्षल पटेल भी महंगे साबित हुए। युवा तेज गेंदबाज आवेश खान भी प्रभावित करने में नाकाम रहे। दूसरे मुकाबले में युवा गेंदबाज अर्शदीप और मलिक कोई एक गेंदबाज अपना डेब्यू कर सकता है। इन दोनों गेंदबाजों ने आईपीएल के 15वें सीजन में अपने गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था। 

IND vs SA Dream11 Team Prediction

कप्तान: हार्दिक पांड्या

उपकप्तान: डेविड मिलर

विकेटकीपर: क्विंटन डिकॉक

बल्लेबाज: टेम्बा बावुमा, ईशान किशन, ऋषभ पंत

ऑलराउंडर: हार्दिक पांड्या और ड्वेन प्रियोरियस

गेंदबाज: कगिसो रबाडा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार

यह भी पढ़ें: खिलाड़ी या सेलिब्रिटी ने किसी प्रोडक्ट की विज्ञापन में गलत जानकारी दी तो देना पड़ सकता है 50 लाख तक का जुर्माना 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version