IND vs SA: भारत बनाम साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच 5 टी20 मैच की सीरीज का तीसरा मैच आज विशाखापट्नम के डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम (Dr ys Rajasekhara Reddy Stadium, Visakhapatnam) में खेला गया। पिछले दोनों मैचों की ही तरह तीसरे टी20 में साउथ अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंडिया (Team India) ने 20 ओवर में 5 विकेट खो कर 179 रन बनाए थे। ज़वाब में साउथ अफ्रीका की टीम 19.1 में महज 131 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। और इस रोमांचक मुकाबले को भारत ने 48 रन से अपने नाम करते हुए सीरीज में खाता खोला है।

ऋतुराज ने जमाया करियर का पहला अर्धशतक

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने करियर की पहली फिफ्टी जड़ी। उन्होंने 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 35 गेंदों का सामना किया और 2 छक्के और 8 चौके की मदद से 57 रन बनाकर आउट हुए। केशव महाराज ने उनका विकेट लिया।

ईशान किशन ने जड़ा अर्धशतक

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने अर्धशतक जमाया। उन्होंने अपने करियर का चौथा अर्धशतक जड़ा। उन्होंने अपना पचासा 31 गेंदों में पूरा किया। ईशान ने इस मैच में 35 गेंदों का सामना किया और 2 छक्के और 5 चौके की मदद से 54 रन बनाकर आउट हुए। ड्वेन प्रिटोरियस ने उनका विकेट लिया।

ताश के पत्तों की तरह बिखरी अफ्रीकी टीम
भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में निचले क्रम में बल्लेबाजी करने उतरे हेनरिक क्लासेन भी ज्यादा कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 24 गेंदों में 1 छक्का और 3 चौके की मदद से 29 रन बनाकर युजवेंद्र चहल का शिकार बने।

यह भी पढ़ें: Cricketers Pension Hikes: BCCI ने 900 पूर्व क्रिकेटरों की बढ़ाई पेंशन, भावुक हुए मोहम्मद कैफ 

इसके बाद हर्षल पटेल ने कागिसो रबाडा को 9 रन पर चलता किया। फिर भुवनेश्वर कुमार ने केशव महाराज को 11 रन पर पवेलियन भेजा। वहीं, नोर्त्जे को पंत ने 0 रन पर रन आउट कर चलता किया। अंत में इस मैच (IND vs SA) में परनेल 22 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि शम्सी को हर्षल पटेल ने 0 रन पर चलता किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version