IND vs WI T20 Series: भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेली जाने वाली आगामी टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टी-20 टीम के खिलाड़ी वेस्टइंडीज़ पहुँच गए हैं। भारत की वनडे टीम पहले से ही वेस्टइंडीज़ में मौजूद है, तो वहीं अब भारत की टी-20 टीम भी वेस्टइंडीज़ पहुँच गई है। वेस्टइंडीज़ पहुँचने पर भारतीय टीम का जोरदार स्वागत किया गया।

वनडे टीम ने सीरीज कर ली है अपने नाम

भारत की वनडे टीम फिलहाल वेस्टइंडीज में 3 वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है और इस दौरे पर भारतीय वनडे टीम की कमान शिखर धवन संभाल रहे हैं। शिखर धवन की अगुवाई में भारतीय टीम ने वनडे सीरीज़ में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

टी-20 टीम भी पहुँची वेस्टइंडीज

भारत के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक समेत टी-20 टीम के बाकी खिलाड़ी भी वेस्टइंडीज़ पहुँच गए हैं।

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच तीसरा और आखिरी वनडे मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद 29 जुलाई से टी-20 सीरीज का आगाज होगा।

ये भी पढें:IND vs WI T20 Series: KL Rahul हुए कोरोना पॉजिटिव, वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टी-20 सीरीज से हो सकते हैं बाहर

टी-20 सीरीज का 29 जुलाई से

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली टी-20 टीम से स्टार प्लेयर और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है। इसके अतिरिक्त स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को भी इस टी-20 सीरीज में आराम दिया गया है।

त्रिनिदाद में हुआ जोरदार स्वागत

टीम इंडिया के त्रिनिदाद पहुँचने का वीडियो खुद बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कप्तान रोहित शर्मा समेत बाकी प्लेयर्स की धमाकेदार अंदाजं में एंट्री होती है। बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ गले लगाकर सभी प्लेयर्स का स्वागत करते हुए नज़र आ रहे हैं।

विराट कोहली व जसप्रीत बुमरीह को दिया गया है आराम

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली टी-20 टीम से स्टार प्लेयर और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है। इसके अतिरिक्त स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को भी इस टी-20 सीरीज में आराम दिया गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है-

रोहित शर्मा(कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

भारत बनाम वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज़ का कार्यक्रम

29 जुलाईपहला टी-20
1 अगस्तदूसरा टी-20
2 अगस्ततीसरा टी-20
6 अगस्तचौथा टी-20
7 अगस्तपाँचवां टी-20

ये भी पढें:Yuzvendra Chahal: चहल के आईकॉनिक पोज में दिखे आवेश खान, लिखा है प्यारा सा कैप्शन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version