Iphone 14: दुनिया की दिग्गज फोन निर्माता कंपनी ऐप्पल (Apple) का बोलबाला पूरे विश्व में है। ऐप्पल कंपनी अपने ब्रांड और सिक्योरिटी के लिए जानी जाती है। इस फोन के ग्राहक सिक्योरिटी के अलावा हाईटेक फीचर्स को ध्यान में रख कर इसे खरीदते है। आपको बता दें, Apple कंपनी iphone 14 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस सीरीज में चार फोन लॉन्च होंगे लेकिन इसका कोई औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है।

आईफोन यूजर्स के लिए बड़ा झटका

ऐसे में एक ऐसी जानकारी सामने आई है, जो कि आईफोन यूजर्स के लिए बड़ा झटका साबित हो सकती है। बताया जा रहा है कि आईफोन 14 आईफोन 13 वाली A15 Chip ही मिलेगी। यानि कि जो लोग इस फोन का काफी इंतजार कर रहे हैं, उनके लिए ये एक बड़ी बुरी खबर है। आपको बता दें कि आईफोन 14 में प्रोसेसर में कुछ भी नया अपडेट नहीं मिलने वाला है। हालांकि, आईफोन 14 की स्पीड में काफी सुधार किया गया है। इससे यूजर्स को काफी राहत मिलेगी। ऐसे में अगर आप आईफोन 14 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए आईफोन 13 ही बेहतर विकल्प है।

ये भी पढ़ें: OnePlus Ace Pro: 150W फास्ट चार्जिंग के साथ 3 अगस्त को Oneplus करेगा धमाल, जानें डीटेल्स

iphone 14 की खासियत

वहीं, आपको बता दें कि iphone 14 के चार स्मार्टफोन लॉन्च होंगे। iphone 14 के इस सीरीज में iphone 14 max, iphone 14 pro max , iphone 14 pro और iphone 14 शामिल है। iphone 14 मैक्स और 14 प्रो मैक्स में 6.7 इंच का डिस्पले होने की उम्मीद की जा रही है। वहीं आईफोन 14 और 14 प्रो में 6.1 इंच का डिस्पले हो सकता है। अगर कैमरे की बात की जाय तो iphone 14 सीरीज के दोनों प्रो मॉडल ट्रिपल रियर कैमरे सेट के साथ आएगें, जिसमें 48MP अल्ट्रा वाइड लेंस और 12MP अल्ट्रा-वाइड लेंस शामिल हो सकते हैं।

आईफोन 14 कीमत

आपको बता दें, Apple USA की कंपनी है। एप्पल पूरी दुनिया में अपने हाईटेक फीचर्स के लिए जानी जाती है। यही कारण है कि, इस कंपनी के नए फोन का इंतजार Apple यूजर बेसब्री से करते हैं। भारत में iphone 14 सीरीज की कीमत iphone 13 की तुलना में USA के 100 डॉलर से अधिक होने की उम्मीद की जा रही है। अगर आप iphone 14 को खरीदना चाहते हैं तो इसकी कीमत आपको iphone 13 के अलग-अलग वेरियंट के हिसाब से चुकानी पड़ेगी यानि कि, ये फोन आपको लाखों पड़ सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, iphone 14 सीरीज के 13 सितंबर को लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि, अगर कोई यूजर इस फोन को खरीदना चाहता है तो वो 23 सितंबर से इस फोन को बुक कर सकता है।अगर iphone 13 की बात करें तो ये स्मार्टफोन पिछले साल सितंबर में ही लॉन्च हुआ था। ज्यादातर फोन कंपनियां एक साल में नए फोन लॉन्च करती हैं। जिनका यूजर्स बेसब्री से इंतजार करते हैं।

ये भी पढ़ें: 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्माचारियों का खत्म हुआ इंतजार, DA और फिटमेंट फैक्टर को लेकर इस दिन होगा ऐलान!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version