India Tour Of West Indies: बीसीसीआई (BCCI) ने वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए वनडे टीम का ऐलान कर दिया है। शिखर धवन को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है तो वहीं रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को वनडे सीरीज़ में आराम दिया गया है।

भारतीय टीम इसी महीने वेस्टइंडीज़ के साथ 3 वनडे और 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेलने वाली है। वनडे सीरीज़ की शुरुआत 22 जुलाई से होने वाली है। वहीं 29 जुलाई से 5 टी-20 मैचों की सीरीज़ का आगाज़ होगा।

वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है-

शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा(उप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन(विकेटकीपर), संजू सैमसन(विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

ये भी पढ़ें:-British Grand Prix F1: भयानक हादसे में खिलाड़ी बाल-बाल बचा, वीडियो हुआ वायरल

भारत बनाम वेस्टइंडीज़ कार्यक्रम (वनडे सीरीज़)

तारीखस्थानसमय
22 जुलाईपोर्ट ऑफ स्पेन7:00
24 जुलाईपोर्ट ऑफ स्पेन7:00
27 जुलाईपोर्ट ऑफ स्पेन7:00

भारत बनाम वेस्टइंडीज़ कार्यक्रम (टी-20 सीरीज़)

तारीखस्थानसमय
29 जुलाईट्रॉबा (त्रिनिदाद)8:00
1 अगस्तसेंट किट्स एंड नेविस8:00
2 अगस्तसेंट किट्स एंड नेविस8:00
6 अगस्तफ्लोरिडा8:00
7 अगस्तफ्लोरिडा8:00

इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच की समाप्ति के बाद अब भारतीय टीम इंग्लैंड को टी-20 और वनडे सीरीज में चुनौती देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी-20 मैच 7 जुलाई से साउथैंप्टन में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें:-Olympic Medal जीतने के बाद उसे क्यों काटते हैं खिलाड़ी? पता चल गया असली कारण

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version