IPL 2022 : IPL सीज़न 15 में आज RCB और गुजरात की टीमें आमने सामने होंगी। बेंगलुरु के लिए आज का मैच काफ़ी अहम रहने वाला है। क्योंकि बेंगलुरु अगर आज का मैच हारती है तो उसके लिए आगे की राह काफ़ी मुश्किल हो जाएगी।

बेंगलुरु के लिए आज जीत हार हाल में है ज़रूरी

सीज़न का 67 वाँ मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच आज शाम साढ़े सात बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए ये मुकाबला काफ़ी अहम साबित होने वाला है। अगर आज के मैच में बेंगलुरु को हार मिलती है तो नेट रन रेट के चलते टीम आईपीएल सीज़न 15 से बाहर हो सकती है।

वहीं इस मुकाबले में जीत और हार से गुजरात टाइटंस को कुछ ख़ास फ़र्क नहीं पड़ने वाला है। क्योंकी गुजरात की टीम अब तक खेले गए अपने 13 मुकाबलों में से 10 मैच जीत कर पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

क्या है RCB का नेट रन रेट?

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अब तक खेले गए अपने 13 में 7 मुकाबले जीते हैं।और टीम इस वक्त पॉइंट्स टेबल में पांचवे स्थान पर बनी हुई है। टीम का नेट रन रेट फिलहाल -0.323 है। ऐसे में आज का मैच जीतना बेंगलुरु के लिए बेहद ज़रूरी है।

RCB ऐसे बना सकती है प्लेऑफ में जगह

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अब तक खेले गए अपने 13 में से 7-7 मुकाबले जीते हैं।दिल्ली कैपिटल्स के भी फिलहाल 14 अंक हैं और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के भी। आज के मैच में बेंगलुरु के लिए जीतना बेहद ज़रूरी है,सिर्फ जीतना ही नहीं बल्कि बड़े अंतर से बैंगलुरु को ये मैच जीतना होगा।

ऐसा इसलिए है क्योंकि फिलहाल दिल्ली की टीम के अंक भी बेंगलुरु के समान ही हैं। और दिल्ली की टीम का भी एक मैच अभी बचा हुआ है । अगर दिल्ली की टीम अपने आखिरी लीग मैच में मुंबई को हरा देती है तो उसके भी 16 अंक हो जायेंगे।दूसरी तरफ़ अगर बेंगलुरु की टीम भी आज गुजरात के ख़िलाफ़ अपना मुकाबला जीत लेती है तो उसके भी 16 अंक हो जायेंगे।

ऐसे में दोनों टीमों के बीच आगे का फैसला नेट रन रेट के आधार पर होगा।आज का मैच अगर बेंगलुरु की टीम बड़े अंतर से जीतती है तो उसका रन रेट कुछ बेहतर हो जायेगा। जिसके चलते वो दिल्ली को पीछे छोड़ते हुए प्लेऑफ में जगह बना सकती है।

ये भी पढ़ें : David Warner : डेविड वॉर्नर के साथ आईपीएल 2022 में हो गई है एक अनहोनी,सुनकर हर कोई है हैरान

गुजरात की टीम जीत के साथ लीग स्टेज को करना चाहेगी फिनिश

गुजरात टाइटंस ने इस सीज़न हार्दिक पांड्या की कप्तानी में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। अपने इसी प्रदर्शन के दम पर ही गुजरात टाइटंस आईपीएल सीज़न 15 के प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है। गुजरात की तरफ़ से लगभग सभी खिलाड़ियों ने अब तक इस सीज़न बेहतरीन परफॉर्मेंस की है। चाहे वो टीम के ओपनिंग बल्लेबाज़ शुभमन गिल हों, खुद कप्तान हार्दिक पांड्या हों या फिर टीम के युवा स्टार्स ! हर एक डिपार्टमेंट में गुजरात की टीम इस सीज़न बाकी टीमों से आगे ही रही है। ऐसे में गुजरात की टीम लीग स्टेज का अपना आखिरी मुकाबला जीत कर क्वालीफायर 1 से पहले बेहतरीन फिनिश करना चाहेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version