IPL 2023: दो बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले अपने 16 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। इन रिलीज खिलाड़ियों की सूची में कुछ बड़े नाम शामिल है। वहीं किंग खान की कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने आईपीएल 2023 से पहले तीन खिलाड़ियों को अपनी टीम का हिस्सा भी बनाया है। चलिए नजर डालते है श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम पर और जानते है आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन से पहले उनके पर्स में कितनी धनराशि है।

इन खिलाड़ियों को किया रिलीज

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन से पहले सभी 10 फ्रेंचाइजी में से, केकेआर ने सबसे अधिक खिलाड़ियों (16) को रिलीज किया। केकेआर ने तीन क्रिकेटरों को ट्रेड के जरिए अपनी टीम में शामिल किया है जिसमे शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्ग्यूसन और अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज का नाम शामिल है। केकेआर ने कैपिटल्स से ट्रेड के जरिए शार्दुल को टीम में शामिल किया है। केकेआर ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया है उनमें ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, सैम बिलिंग्स, अमन खान, शिवम मावी, मोहम्मद नबी, चमीका करुणारत्ने, आरोन फिंच, एलेक्स हेल्स, अभिजीत तोमर, अजिंक्य रहाणे, अशोक शर्मा, बाबा इंद्रजीत, प्रथम सिंह, रमेश कुमार, रसिख सलाम, शेल्डन जैक्सन शामिल है।

रिटेन खिलाड़ियों की सूची

कोलकाता की टीम ने कप्तान श्रेयस अय्यर (c), नितीश राणा, वेंकटेश अय्यर, उमेश यादव, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकुल रॉय, रिंकू सिंह जैसे भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन किया है। वहीं विदेशी खिलाड़ियों में उन्होंने आंद्रे रसेल, सुनील नरेन और टिम साउदी पर एक बार फिर विश्वास जताया है। वहीं केकेआर की टीम ने रहमानुल्लाह गुरबाज (wk), लॉकी फर्ग्यूसन और शार्दुल ठाकुर को ट्रेड के जरिए टीम का हिस्सा बनाया है। फिलहाल श्रेयस अय्यर की टीम को अभी भी 8 भारतीय और 3 विदेशी खिलाड़ियों की जगह भरनी है।

ये भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल 2023 की नीलामी में ये खिलाड़ी हो सकते है मालामाल, WC फाइनल के हीरो स्टोक्स का नाम सबसे ऊपर

पर्स में है केवल 7 करोड़

कोलकाता की टीम को इस मिनी ऑक्शन में कई विषयों पर ध्यान देने की जरूरत है। चूँकि उनके पर्स में इतनी धनराशि नहीं की वो इस ऑक्शन में कुछ बहुत खास कर दें। पिछले साल उन्होंने कुछ अच्छे फैसले लिए थे पर पिछले साल उन्होंने कुछ खिलाड़ियों पर अधिक धनराशि भी खर्च की थी। किंग खान की कोलकाता टीम के पर्स में केवल 7.05 करोड़ रुपये है।

ये भी पढ़ें: Kieron Pollard: 13 साल तक फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे पोलार्ड को मुंबई इंडियंस का तोहफा, बैटिंग कोच की भूमिका में दिखेंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Exit mobile version