भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव की अचानक से तबियत बिगड़ गई है। जिसकी वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा है। कपिल देव को दिल्ली के ओखला में फोर्टिस अस्पताल में गुरुवार देर रात 1 बजे भर्ती कराया गया था। वहीं, उनका इलाज चल रहा है। कपिल फिलहाल आईसीयू में हैं और डॉ. अतुल माथुर और उनकी टीम की निगरानी में हैं। इसके साथ ही उनकी उनकी एंजियोप्लास्टी सर्जरी हो रही है। कपिल देव की उम्र 61 साल है। इस उम्र में अचानक से दिल का दौरा पड़ने से उनके परिवार और फैंस को तगड़ा झटका लगा है। फिलहाल कपिल देव खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं। आपको बता दें, कपिल देव एक चैनल में बतौर मुख्य क्रिकेट एक्सपर्ट के रूप में बैठते हैं। इस समय दुनिया के शानदार खिलाड़ी कहे जाने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी कपिल देव के जीवन पर फिल्म बन रही है। जिसमें रनवीर सिंह कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं तो उनकी पत्नी दीपिका पादुकोण कपिल देव की पत्नी का किरदार निभा रही हैं। आपको बता दें, कपिल देव की कप्तानी में भारत ने पहली बार वर्ल्ड कप जीता था। जिसे भारत के इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा।

कपिल देव के क्रिकेट करियर की बात करें तो कपिल देव ने 131 टेस्ट मैचों में आठ शतक और 27 अर्धशतकों की मदद से 5248 रन बनाए हैं। वहीं, टेस्ट मैच में उन्होंने सबसे ज्यादा 163 रन बनाये हैं। कपिल देव ने 225 वनडे मैचों में एक शतक और 14 अर्धशतकों की मदद से 3783 रन बनाए हैं। वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 175 है। कपिल देव का शानदार करियर रहा है और वो आज भी क्रिकेट में बेहद एक्टिव रहते हैं। भारत को अपनी कप्तानी में पहला वनडे वर्ल्ड कप दिलाने वाले कपिल देव की गिनती विश्व के दिग्गज ऑलराउंडरों में की जाती है। जैसे ही उनकी तबियत को लेकर खबर सामने आयी वैसे ही उनके फैंस उनके स्वस्थ्य ठीक होने की दुआ करने लगे मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक कपिल देव के अच्छे स्वस्थ्य की कामनाएं की जा रही है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version