Mithali Raj Retirement: भारत की महान महिला क्रिकेटर मिताली राज (Mithali Raj Retirement) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया। वह क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रही हैं। मिताली राज ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को 23 साल के लंबे समय तक सेवा की है और टीम को आगे बढ़ाया है। 


अब वह अपने क्रिकेट को अलविदा कह रही हैं। इस सफर के दौरान मिताली राज ने सब कुछ हासिल किया है। मगर उनके क्रिकेट करियर का एक सपना अधूरा रह गया। मिताली ने अपने करियर में 6 बार आईसीसी महिला वनडे वर्ल्ड में हिस्सा लिया। मगर वह एक बार भी ट्रॉफी को उठाने कामयाब नहीं हुई। इस तरह से इस दिग्गज महिला क्रिकेटर ने वर्ल्ड कप जीतने के अधूरे सपने के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। 

रिटायरमेंट लेते हुए भावुक हुईं मिताली राज

मिताली राज ने सोशल मीडिया पर एक लंबा और इमोशनल करने वाला मैसेज पोस्ट कर संन्यास लेने का ऐलान किया। मिताली ने अपने मैसेज में लिखा, मैं एक छोटी बच्ची थी जब मैंने ब्लू जर्सी पहनकर अपने देश का प्रतिनिधित्व किया था। ये सफर लंबा रहा है जिसमें हर तरह के पल देखने को मिले, पिछले 23 साल मेरे जीवन के सबसे बेहतरीन पलों में से एक थे। हर सफर की तरह ये सफर भी खत्म हो रहा है और आज मैं इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले रही हूं।

उन्होंने आगे लिखा, मैंने जब भी फील्ड पर कदम रखा, हमेशा अपना बेहतर करने की कोशिश की और टीम को जीत दिलाने पर फोकस किया। मुझे लगता है कि अपने करियर को अलविदा कहने का यही सही समय है, जहां पर भारत का भविष्य युवा खिलाड़ियों के हाथ में है। मैं बीसीसीआई, सचिव जय शाह और बाकि सभी अधिकारियों का शुक्रिया अदा करती हूं। 

यह भी पढ़ें: कौन हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चार गेंद पर चार विकेट लेने वाली महिला क्रिकेटर?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version