Neeraj Chopra: गोल्डन बॉय के नाम से मशहूर 24 वर्षीय नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। चैंपियनशिप का फाइनल अब भारत के समय अनुसार रविवार सुबह होगा।

भारतीय स्टार नीरज चोपड़ा ने 88.39 मीटर दूर भाला फेंककर मेंन्स इवेंट के फाइनल में जगह बनाई है।

वर्ल्ड एथलेटिक्स में नीरज चोपड़ा का कमाल

अमेरिका के यूजीन में चल रहे वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह पक्की कर ली है।

ये भी पढ़ें:India vs West Indies Series: आज पाकिस्तान का विश्व रिकॉर्ड तोड़ने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

नीरज ने किया करियर का बेस्ट थ्रो

फाइनल में पहुँचने के लिए भी सभी एथलीट्स के बीच ज़बरदस्त जंग देखने को मिली। एथलीट्स को  दो ग्रुपों में बांटा गया था। इसी कॉम्पिटिशन के दौरान ही नीरज चोपड़ा ने अपने करियर का बेस्ट थ्रो किया। नीरज चोपड़ा के अलावा भारत के एक और एथलीट रोहित यादव भी ग्रुप-बी में मुकाबला करते हुए दिखाई देंगे। नीरज चोपड़ा ग्रुप-ए में हैं।

12 खिलाड़ियों ने बनाई है फाइनल में जगह

नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इससे पहले नीरज ने 14 जून को फिनलैंड में पावो नुर्मी खेलों में 89.94 मीटर और 30 जून को प्रतिष्ठित स्टॉकहोम डायमंड लीग प्रतियोगिता में भी 89.94 मीटर दूर भाला फैंका था। जिसमें नीरज सिर्फ 6 सेंटीमीटर की दूरी से 90 मीटर की दूरी हासिल करने से चूक गए।

जानें किस समय होगा नीरज चोपड़ा का मैच?

नीरज चोपड़ा भारतीय समयानुसार 24 जुलाई को सुबह 7.05 बजे से फाइनल में अपनी दावेदारी पेश करते हुए नज़र आएंगे।

ये भी पढ़ें:Shreyas Iyer: बारिश में खड़ी रही श्रेयस की दीवानी…दो घंटे करती रही इंतज़ार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version