रणजी ट्रॉफी 2021-22 (Ranji Trophy 2022) का दूसरा सेमीफाइनल मुंबई (Mumbai) और उत्तर प्रदेश (UP) के बीच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में मुंबई अपनी पहली पारी में 393 रनों पर ऑलआउट हो गई हैं। इसके जवाब में यूपी टीम ने पहली पारी में 180 रन पर ऑल आउट हो गई। मुबई टीम के बल्लेबाज य़शस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दोनों पारियों में शतक जड़ा। वह अपनी शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम में अपनी दावेदारी को पेश कर रहे हैं।

यशस्वी ने इस सीजन में लगातार तीन पारियों में शतक लगाया। उन्होंने एक पारी में 150 गेंदों पर 103 रन बनाए थे। जबकि यूपी के खिलाफ पहली पारी में उन्होंने 227 गेंदों पर 100 रन बनाए, जिसमें 15 चौके शामिल है। इसके बाद वे दूसरी पारी में खबर लिखने तक 371 गेंदों पर 181 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Joe Root: ढाई साल में विराट, स्मिथ और विलियमसन को पीछे छोड़ FAB4 में सबसे आगे निकले जो रूट 

घरेलू मैचों में मुबई के लिए खेलने वाले य़शस्वी आईपीएल में राजस्थान टीम के हिस्सा हैं। हालांकि इस सीजन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। लेकिन रणजी ट्रॉफी में उनके बल्ले से खुब रन निकल रहे हैं। यशस्वी ने अब तक खेले गए A के 26 मैचों में 1115 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं। जायसवाल फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी एक शतक लगा चुके हैं। जायसवाल अगर फर्स्ट क्लास में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो भारतीय टीम में अपनी जगह बना सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version