भारतीय टीम (Indian Team) को अगले महीने इंग्लैंड (England) के खिलाफ इकलौते टेस्ट खेलना है। पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम कोविड-19 की वजह से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवा मैच नहीं खेल पाई थी। चार टेस्ट मैचों के बाद भारतीय टीम 2-1 से आगे है। इस मुकाबले के लिए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) समेत कई खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंच चुके हैं।

भारतीय टीम इस अहम मुकाबले के लिए अभ्यास में जुट गई है। बीसीसीआई (BCCI) की ओर से ट्रेनिंग सेशन की तस्वीरें साझा की गई है। अब सोशल मीडिया पर भी एक तस्वीरें वायरल हो रहा है जिसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली एक फैन के साथ फोटो खिंचवाते हुए नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Virat Kohli-Babar Azam: एक टीम में खेल सकते हैं विराट कोहली और बाबर आजम, ACC कर रही ये प्लान

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट एजबेस्टन में 1 से 5 जुलाई तक खेला जाएगा। टेस्ट के बाद भारतीय टीम 7 जुलाई से 19 जुलाई के दौरान वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी। उधर, भारतीय टीम को इसी महीने दो टी20 मैचों के लिए आयरलैंड (Ireland) दौरे पर भी जाना है। आयरलैंड दौरे के लिए टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है।

आईपीएल में कोहली-रोहित का खराब था फॉर्म

विराट कोहली और रोहित शर्मा इन दिनों खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। आईपीएल 2022 में कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए 19 मैचों में 22.73 की औसत से 341 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे। इस दौरान विराट को तीन मौकों पर गोल्डन डक का शिकार भी हुए।

रोहित की बात की बात करें तो उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में 14 मैचों में 19.14 की औसत से 268 रन बनाया। इस दौरान उनका 120.18 का स्ट्राइक रेट रहा। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब रोहित के बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं आया है। रोहित और विराट को साउथ अफ्रीका सीरीज में आराम दिया गया है।

भारत का इंग्लैंड दौरे का शेयडूल

24-27 जून वार्म-अप मैच बनाम लीसेस्टरशायर

1- 5 जुलाई पांचवां टेस्ट मैच, एजबेस्टन

1 जुलाई टी20 वार्म-अप बनाम डर्बीशायर

3 जुलाई टी20 वार्मअप बनाम नॉर्थम्पटनशायर

7 जुलाई पहला टी20, द एजेस बाउल

9 जुलाई दूसरा टी20, एजबेस्टन

10 जुलाई तीसरा टी20, ट्रेंट ब्रिज

12 जुलाई पहला वनडे, द ओवल

14 जुलाई दूसरा वनडे, लॉर्ड्स

17 जुलाई तीसरा वनडे, ओल्ड ट्रैफर्ड

यह भी पढ़ें: T20 Blast 2022: डेब्यू मैच में ही कोहली के सबसे बड़े ‘दुश्मन’ ने मैदान में मचाई तबाही, देखें वीडियो 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version