ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ खेले गए चौथे वनडे मुकाबले में 99 रन परआउट हो गए। डेविड वार्नर अकेले ऐसे बल्लेबाज नहीं जो 99 की स्कोर पर आउट हुए हैं। भारत के सबसे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) रिकॉर्ड तीन बार 99 रन पर आउट हुए हैं। इतना ही नहीं इस लिस्ट में बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) और सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasurya) जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

इंग्लैंड (England) के दिग्गज ज्योफ्री बायकाट (Geoffrey Boycott) दुनिया के पहले वो बल्लेबाज थे जो एक से ज्यादा बार 99 रन पर आउट हुए। बायकाट पहली बार 1974 में 99 रन पर आउट हुए थे। इसके बाद एक बार वो 99 रन पर नाबादरहे और तीसरी बार 99 रन पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आउट हुए थे। बायकाट वनडे क्रिकेटमें तीन बार 99 पर आउट होने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज थे। सचिन तेंदुलकर नवर्स नाइंटीज का शिकार होने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं। 2007 में 6 महीने के अंदर सचिन तीन बार 99 पर आउट हुए।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, स्टार गेंदबाज जल्द कर सकता है टीम में वापसी  

सचिन तेंदुलकर का नाम 17 बार 90 से 99 रन के अंदर आउट होने का रिकॉर्ड दर्ज है।  पाकिस्तान के पूर्वकप्तान मिस्बाह उल हक वनडे क्रिकेट में एक भी सेंचुरी नहीं लगा पाए हैं। लेकिन मिस्बाह उल हक एर बार 99 रन पर नाबाद रहे थे और उनकी पूरी टीम ऑल आउट हो गई थी। मिस्बाह के नाम भी 3 बार 99 रन आउट होने का रिकॉर्ड दर्ज है। वीरेंद्र सहवाग, डीनजॉन्स, सनथ जयसूर्या और एलेक्स हेल्स जैसे बल्लेबाजों के नाम भी इस लिस्ट में है। ये सभी खिलाड़ी 2-2 बार 99 रन पर आउट हुए हैं। 

यह भी पढ़ें: Zaheer Abbas: पाकिस्तान के महान बल्लेबाज जहीर अब्बास ICU में भर्ती, पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version