सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन के हमशक्ल जैसी एक फोटो जमकर वायरल हो रही हैं। इस फोटो को दुनिया के जाने-माने फोटोग्राफर स्टीव मैक्क्युरी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया है। इस फोटो के सामने आते ही इस शख्स को बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन के साथ कंपेयर किया जा रहा हैं। अब से पहले यह तस्वीर 2018 में सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी। उस समय इस फोटो को देखकर लोगों ने दावा किया था कि यह अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ के सेट की तस्वीर हैं।

अमिताभ बच्चन की तरह सफेद दाढ़ी

अफगानी रिफ्यूजी कि कई सालों पुरानी फोटो को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स भी अपने नजरे नहीं हटा पा रहे। फोटो में देखा जा सकता है कि शख्स ने अपने सिर पर पगड़ी को इस तरह बांधा हुआ है कि उनकी आंखें छुप गई हैं। साथ ही उन्होंने मोटे काले फ्रेम का चश्मा पहना हुआ हैं। चेहरे पर रफ, साथ ही सफेद दाढ़ी में शख्स की फोटो बिल्कुल अमिताभ बच्चन की तरह ही लग रही हैं।

अफगान शरणार्थी शबूज का फोटो

इस फोटो को शेयर करते हुए फोटोग्राफर ने कैप्शन में लिखा हैं पाकिस्तान में रहने वाले अफगान शरणार्थी शबूज का यह फोटो हमें दुनियाभर के लाखों विस्थापित लोगों की याद दिलाता है। दुनिया भर में अभूतपूर्व मानवीय संकटों के परिणाम स्वरुप इतिहास में शरणार्थियों की सबसे बड़ी संख्या हुई है। एक करोड़ लोग अपने घरों से विस्थापित हो गए। हम सभी को इन लोगों का समर्थन करने के लिए अपने प्रयासों को दोगुना करना चाहिए। जो अपनी खुद की कोई गलती नहीं करते हैं, खुद को कमजोर और अनिश्चित परिस्थितियों में पाते हैं।

ये भी पढ़ें: Haryanvi Sexy Dance:  स्टेज पर नहाती सपना शर्मा को देख सपना चौधरी को भूले फैंस, डांस देख मर्दो का सूखा गला

अमिताभ बच्चन से कंपेयर किया

इस 12 फोटो पर अब तक 70000 से भी ज्यादा लाइक आ चुके हैं। और लोगों ने कमेंट सेक्शन में अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। वायरल फोटो को देखने के बाद एक यूजर ने कमेंट में लिखा है यह तो अमिताभ बच्चन की ही फोटो है। बता दें कि यह फोटो अमिताभ बच्चन की नहीं है। फोटो कैप्शन में फोटोग्राफर ने बताया कि यह तस्वीर एक अफगानी रिफ्यूजी की है जो पाकिस्तान में रहता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version