Elon Musk: दुनिया के सबसे अमीर शख्स स्पेसएक्स के मालिक और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी ने अपने पिता से सारे रिश्ते तोड़ते हुए अपने नाम से मस्क सरनेम भी हटा दिया है। एलन मस्क की बेटी का कहना है कि मैं अब किसी भी रूप में अपने जैविक पिता के साथ नहीं रहती और ना ही उनसे कोई रिश्ता रखना चाहती हूं। ‘जेवियर मस्क’ के रूप में पहचानी जाने वाली एलन मस्क की बेटी ने कैलिफोर्निया के सैंटा मोनिका में दस्तावेजी प्रक्रिया पूरी करते हुए अपना नया नाम रख लिया है। उन्होंने अपना नया नाम बीवीयाना जेन्ना विल्सन रखा है।

नया नाम रजिस्टर करने की अर्जी

बेटी के नाम बदलने और नई पहचान को दिखाने वाले नए जन्म प्रमाण पत्र के लिए याचिका अप्रैल में दायर की गई थी। 18 साल के हुए एलन मस्क के बेटे ने जेवियर अलेक्जेंडर मस्क में अपना लिंग बदल लिया था। अब वह पुरुष से महिला बन गया हैं। उसने अपने लिंग की पहचान को महिला करने और अपना नया नाम रजिस्टर करने की अर्जी दी। अब इस बात की पुष्टि नहीं है कि एलन मस्क की 213 billion-dollar की संपत्ति में से उनके बेटे को कोई हिस्सा मिलेगा या नहीं।

Also Read: Vehicle Registration Guideline: दिल्ली में सड़क पर गाड़ी चलाने से पहले दें ध्यान! सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

ट्रांस का समर्थन करते एलन मस्क

बता दे कि बेटे के नाम और लिंग बदलना वाले वाली याचिका दर्ज किए जाने के करीब 1 महीने बाद मस्क ने रिपब्लिकन पार्टी के लिए अपना समर्थन घोषित किया था। इस पार्टी के निर्वाचित प्रतिनिधि देशभर के राज्यों में ट्रांसजेंडर राइट्स को सीमित करने वाले कानून का समर्थन करते हैं। इससे पहले 2020 में ऐलान मस्त ने ट्रांसजेंडर लोगों के पक्ष में एक ट्वीट भी किया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि वे ट्रांस का समर्थन करते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version