टी20 विश्व कप 2021 शुरू हो चुका हैं, स्कॉटलैंड, नामीबिया, श्रीलंका और बांग्लादेश ने सुपर -12 में अपनी जगह तय कर ली हैं। जिसकी वजह से अब विश्व कप के दो ग्रुप में 6-6 टीमें हो चुकी हैं, पहले वाले ग्रुप में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया शामिल हैं। तो वहीं दूसरे ग्रुप में वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, बांग्लादेश, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका शामिल हैं।

टी20 विश्व कप में भारत अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। इस मैच का पूरी दुनिया इंतजार कर रही हैं, भारत पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में आज तक कभी नहीं हारा है। वह यह आंकड़ा बरकरार रखने के लिए खेलेगा तो वहीं पाकिस्तान भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज़ करने के लिए मैदान में उतरेगा।

भारत को सेमीफाइनल तक पहुंचने के लिए सुपर -12 में कुल पांच मैच खेलने होगे, जिसमे वह पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया का सामना करेगी।

सुपर -12 में भारत के मैच

24 अक्टूबर – भारत बनाम पाकिस्तान
31 अक्टूबर – भारत बनाम न्यूजीलैंड
3 नवंबर – भारत बनाम अफगानिस्तान
5 नवंबर – भारत बनाम स्कॉटलैंड
8 नवंबर – भारत बनाम नामीबिया

यह भी पढ़े- उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले ही कांग्रेस चाहती हैं गठबंधन, रालोद प्रमुख से चल रहीं हैं बातचीत

बीते दिन एक थ्रिलर मैच में नामीबिया ने आयरलैंड को शिकस्त देकर सुपर-12 में अपनी जगह बनाई। यह नामीबिया के लिए एक बहुत बड़ा मौका है जहां वह दुनिया की बेहतरीन टीमों के साथ खेलेगी, जिसमे भारत, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान जैसी दिग्गज टीमें शामिल हैं।

स्कॉटलैंड के लिए भी यह बहुत बड़ा मौका है, उसने राउंड -1 के सभी मुकाबलों में अच्छा खेल दिखाया है। जिसकी वजह से वह सुपर -12 में अपनी जगह बनाने में कामियाब हो सकी। उसने क्वालीफायर मैचों में बांग्लादेश जैसी मजबूत टीम को भी शिकस्त थमाई थी। अगर भारत को सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो उसे स्कॉटलैंड और नामीबिया के खिलाफ भी अच्छा खेल दिखाना होगा। क्योंकि नामीबिया और स्कॉटलैंड की टीमें भी पलटवार करना जानती हैं, इस वजह से आप उन्हें हल्के में नहीं ले सकते है।

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version