Singapore Open 2022: भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन का महिला सिंगल्स खिताब जीत लिया है और ये पहली बार जब सिंधु ने सिंगापुर ओपन का खिताब अपने नाम किया है। फाइनल में सिंधु ने चीन की वांग झी को 21-9, 11-21 और 21-15 से हराया। इस साल सिंधु ने पहला सुपर-500 बैडमिंटन टूर्नामेंट जीता है।

इसी के साथ स्टार भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने कॉमनवेल्थ गेम्स में भी अपना दावा मज़बूत कर लिया है।

चीनी खिलाड़ी को हरा खिताब किया अपने नाम

पीवी सिंधु (PV Sindhu) को सिंगापुर ओपन के महिला सिंगल्स के फाइनल में चीन की वांग झी (Wang Zhi Yi) से कड़ी टक्कर भी मिली। चीन की इस खिलाड़ी ने पहले सेट में शानदार शुरुआत करते हुए लगातार 2 अंक हासिल किए थे। हालांकि इसके बाद सिंधु शानदार वापसी करते हुए लगातार 13 अंक हासिल किए। इसके बाद सिंधु ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और पहला गेम आसानी से 21-9 से जीत लिया।

ये भी पढ़ें:Singapore Open: सेमीफाइनल में साइना कावाकामी को हराकर फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु

दूसरा सेट गंवाने के बाद की वापसी

वहीं दूसरे गेम की अगर बात करें तो दूसरे गेम में चीन की वांग झी ने जबरदस्त वापसी की और लगातार 6 अंक हासिल कर लिए। इसके बाद एक बार फिर सिंधु ने दो अंक लेकर इस अंतर को कम कर दिया। लेकिन वांग झी ने दमदार खेल दिखाते हुए दोबारा 8 अंकों की बढ़त हासिल कर ली और दूसरे सेट को 21-11 से जीत लिया।

तीसरे सेट में किया कमाल

इसके बाद तीसरे गेम में भी चीन की वांग झी ने शुरुआत तो अच्छी की और तीन अंक भी हासिल कर लिए। फाइनल में पहली बार सिंधु पिछड़ते हुए नज़र आई। लेकिन इसके बाद वांग ने गलती की और सिंधु ने इसका फायदा उठाते हुए पहले बढ़त को कम किया और फिर खुद एक अंक की बढ़त हासिल कर ली। जब तीसरे सेट में ब्रेक के वक्त सिंधु 11-6 से आगे थी इसके बाद चीन की खिलाड़ी ने लगातार 3 अंक हासिल कर लिए और बढ़त को 2 अंक तक सीमित कर दिया। सिंधु इसके बाद भी बिखरी नहीं और दोबारा 4 अंकों की बढ़त हासिल कर ली और तीसरा गेम 21-15 से अपने नाम करते हुए सिंगापुर ओपन जीत लिया।

ये भी पढ़ें:MS Dhoni During IND vs ENG Match: टीम इंडिया को संकट से बचाने इंग्लैंड पहुंचे धोनी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version