Suresh Raina Retirement टीम इंडिया के स्टार प्लेयर सुरेश रैना ने पूरी तरह से क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। हालाकिं सुरेश रैना विदेश लीग में खेलते नज़र आ सकते हैं। रैना ने संन्यास कि जानकारी अपने ट्रीटर हैंडल पर दिया। इससे पहले ही सुरेश रैना ने 15 अगस्त 2022 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ने लिया था। पिछले साल तो सुरेश रैना को किसी फ्रैंचाइज़ी ने भी आईपीएल में नहीं खरीदा था।

ट्वीट कर के दिया संन्यास कि जानकारी

इंटरनेशनल क्रिकेट से दो साल पहले संन्यास ले चुके सुरेश रैना ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘देश और उत्तर प्रदेश राज्य के लिए क्रिकेट खेलना मेरे लिए गर्व की बात है. मैं अब क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से अपने संन्यास का ऐलान करता हूं। साथ ही मैं बीसीसीआई, यूपी क्रिकेट संघ, आईपीएल टीम सीएसके और राजीव शुक्ला का धन्यवाद करता हूं। मुझे सपोर्ट करने के लिए मेरे फैन्स को भी शुक्रिया।’

यह भी पढ़े : MS Dhoni : एशिया कप में पाकिस्तान से हार के बाद टीम इंडिया कि जगह धोनी हुए ट्रेंड, जानें वजह

विदेशी लीग के लिए जम कर मेहनत कर रहे रैना

सुरेश रैना पिछले एक हफ्ते से गाजियाबाद के आरपीएल क्रिकेट स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रहे हैं। वह रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की तैयारी में जुटे हुए हैं। यह सीरीज इसी साल 10 सितंबर से शुरू होने वाली है। हालांकि रैना को प्रैक्टिस के दौरान कई बार आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी में भी देखा गया है।

रैना का इंटरनेशनल करियर

सुरेश रैना भारत के बेहतरीन प्लेयर में से एक हैं। सुरेश रैना ने भारत के लिए 18 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने एक शतक की मदद से 768 रन बनाये हैं। सुरेश रैना ने भारत के लिए 226 एकदिवसी मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 5516 रन बनाये हैं और पांच शतक भी शामिल हैं। तो वही बात करे टी20 कि तो रैना ने 78 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1605 रन बनाये हैं। सुरेश रैना भारत के पहले बल्लेबाज़ थे जिन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में शतक लगाया था।

यह भी पढ़े : Ayush Yojana: ‘आयुष योजना’ के तहत सरकार हर महीने दे रही 78,856 रुपये, जानिए क्या है इस दावे की सच्चाई

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version