कानपुर टेस्ट में न्यूजीलैंड ने हार के खतरे को टालते हुए बेहतर डिफेंस दिखाया और मैच को ड्रा करा दिया. हालांकी टीम इंडिया के पास मैच जीतने का शानदार अवसर था, लेकिन वे एक विकेट से जीत से दूर रह गए. न्यूजीलैंड की तरफ से एजाज पटेल और रचिन रवींद्र की जोड़ी 52 गेंदों तक विकेट पर खड़ी रही और टीम इंडिया जीत से छीन ली. वे दोनों अश्विन, जडेजा और अक्षर पटेल जैसे स्पिन गेंदबाजों को आसानी से खेलते रहे और टीम को ड्रा तक पहुंचाया. उधर, बाएं हाथ के बल्लेबाज टॉम लैथम ने शानदार अर्धशतक लगाकर टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया।

अय्यर ने ठोका शतक
भारत के बल्लेबाजी की बात करें तो टीम इंडिया की तरफ से श्रेयस अय्यर ने अपने पहले ही टेस्ट की पहली पारी में शानदार शतक जड़ दिया. उसके बाद दूसरी पारी में भी अय्यर ने अर्धशतक लगाकर टीम को मजबूती दिलाई. गेंदबाजी सेक्शन की बात करें तो अक्षर पटेल ने 5 विकेट लिए वहीं दूसरी पारी में अश्विन और जडेजा ने जमकर जलवा दिखाया.

5वें दिन का हाल
मैच के 5वें दिन के शुरुआती सत्र में न्यूजीलैंड ने कमाल खेल दिखाया. न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम लैथम तो सॉलिड दिखे ही लेकिन विलियम समरविले ने भी शानदार बल्लेबाजी की. दूसरे विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय साझेदारी की. भारती तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए पहली कामयाबी उमेश यादव ने दिलाई. उमेश ने समरविले का विकेट लिया. इस जोड़ी के पवेलियन लौटते हीं, कीवी कप्तान विलियमसन और टॉम लैथम ने क्रीज पर खूटा गाड़ दिया.

यह भी पढ़े: लोकसभा में शीतकालीन सत्र के पहले दिन कृषि कानून वापसी बिल हुआ पास, राकेश टिकैत ने दी प्रतिक्रिया

हालांकि जैसे हीं न्यूजीलैंड के बल्लेबाज लैथम का विकेट गिरा, उसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने कीवी टीम पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया. इसके बाद रॉस टेलर महज 2 रन बनाकर जडेजा के जाल में गिर गए, इसके बाद हेनरी निकोल्स महज 4 गेंदों में पैवेलियन लौट गए. हेनरी को अक्षर पटेल ने आउट किया। इसके बाद कीवी टीम को सबसे बड़ा झटका 70वें ओवर में लगा, इसमें विलियमसन को जडेजा ने आउट कर दिया. काइल जेमीसन और टिम साउदी भी रवींद्र जडेजा के शिकार हो गए.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version