NEW DELHI: टोक्यो ओलंपिक में 10वां दिन सुपर संडे के लिए बेहद खास रहने वाला है। इसमें खासतौर पर बैडमिंटन में पीवी सिंधु का मैच रहेगा जो पिछला मुकाबला हार जाने के बाद कांस्य पदक के लिए खेलेंगी। दूसरी तरफ हॉकी पर देशभर की निगाहें रहेंगी। पुरुष हॉकी टीम ब्रिटेन के खिलाफ मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाकर अपनी जीत पक्की सुनिश्चित करेगी।

भारतीय मुक्केबाज सतीश कुमार को भी मेडिकल क्लीयरेंस मिल गया है। वह अपना आज का मैच खेल सकेंगे। पिछले मुकाबले में जमैका के रिकार्डो ब्राउन के खिलाफ खेलते हुए सतीश चोटिल हो गए थे। उनके चेहरे पर 7 टांके आए हैं। प्री-क्वार्टर मैच ठुड्डी और दाहिनी आंख पर खेलते वक्त गहरा कट लग गया था। अब सतीश का सामना उज्बेकिस्तान के मौजूदा विश्व और एशियाई चैम्पियन हैं। बखोदिर जालोलोव ने अपने पिछले मुकाबले में जालोलोव ने अजरबैजान के मोहम्मद अब्दुल्लायेव को 5-0 से हराया था

यह भी पढ़े टोक्यो ओलंपिक में भारत को बड़ा झटका, पीवी सिंधु का स्वर्ण पदक जीतने का सपना हुआ चूर चूर

Tokyo Olympics में 10वें दिन का भारत का शेड्यूल

1-गोल्फ

सुबह 4:11 बजे : पुरुषों का व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले अनिर्बान लाहिड़ी, उदयन माने

2-मुक्केबाजी

सुबह 9:36 बजे: पुरुष 91 किग्रा भार वर्ग सतीश कुमार बनाम बखोदिर ((उज्बेकिस्तान)

3-बैडमिंटन

शाम 5 बजे : पीवी सिंधु बनाम ही बिंग जियाओ (चीन), महिला एकल कांस्य पदक मुकाबला

4-हॉकी

शाम 05:30 बजे : भारत बनाम ब्रिटेन, पुरुष क्वार्टर फाइनल

5-घुड़सवारी

सुबह 05:18 बजे : व्यक्तिगत स्पर्धा, फवाद मिर्जा, क्रॉस कंट्री

कैसा रहा भारत का 9वां दिन

टोक्यो ओलंपिक का 9वां दिन ज्यादा अच्छा नहीं रहा। बैडमिंटन के साथ बॉक्सिंग में निराशा मिली है। स्टार शटलर पीवी सिंधु रेस से बाहर हो गई हैं। लेकिन सिंधु के पास अभी एक मेडल जीतने का मौका है। बॉक्सिंग में पूजा रानी का सफर भी खत्म हो गया है। क्वार्टर फाइनल के मुकाबले में उनको हार का सामना करना पड़ा है। तीरंदाजी में मेडल लेने का सपना भी भारत का टूट गया है। भारत के लिए अच्छी खबर कमलप्रीत कौर लेकर आई हैं। जहां डिस्कस थ्रो में बेहतर प्रदर्शन के साथ फाइनल मे पहुंच गई है। 2 अगस्त को अहम फाइनल मुकाबले में अब अपनी दावेदारी पेश करेंगी।

Share.
Exit mobile version