टोक्यो पेरालंपिक्स में भारत के योगेश कथुनिया ने डिस्कस थ्रो में सिल्वर मेडल जीता है। योगेश कथुनिया पुरुषों के डिस्कस थ्रो 56 फाइनल में दूसरे स्थान पर रहे है। सोमवार के मैच में उन्होंने अपने छठे और आखिरी प्रयास में 44.38 मीटर, सीजन बेस्ट अपना सर्वश्रेष्ठ थ्रो किया और पदक अपने नाम में शामिल कर लिया।

ब्राजील के प्रतियोगी ने जीता गोल्ड

डिस्कस थ्रो की प्रतियोगिता में ब्राजील के बतिस्ता डॉस सैंटोस क्लॉडनी ने पहला पदक गोल्ड जीता है। ब्राजील के बतिस्ता डॉस सैंटोस क्लॉडनी ने 45.25 मीटर तक सीजन बेस्ट अपना सर्वश्रेष्ठ थ्रो किया। वहीं तीसरे पदक पर क्यूबा के डियाज अल्दाना लियोनार्डो रहे। उन्होंने 43.36 मीटर तक सीजन बेस्ट अपना सर्वश्रेष्ठ थ्रो किया।दिल्ली के 24 साल के योगेश सभी छह प्रयास इस प्रकार रहे x, 42.84, x, x, 43.55, 44.38.

यह भी पढ़े– पैरालंपिक में सिल्वर जीतने वाली भाविना पटेल को तीन करोड़ रुपये देगी गुजरात सरकार, सीएम विजय ने किया एलान

योगेश ने 44.38 मीटर तक सीजन बेस्ट थ्रो कर जीता सिल्वर

भारत के आठ साल की उम्र में लकवाग्रस्त होने वाले योगेश ने अपने छठे और अंतिम प्रयास में 44.38 मीटर चक्का फेंककर दूसरा स्थान हासिल किया। विश्व पैरा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता योगेश ने टोक्यो में अपनी स्पर्धा की शुरुआत की। उनका पहला, तीसरा और चौथा प्रयास विफल रहा, जबकि दूसरे और पांचवें प्रयास में उन्होंने क्रमश: 42.84 और 43.55 मीटर चक्का फेंका था।

बता दें कि इससे पहले सोमवार को ही अवनि लखेरा ने भारत को शूटिंग में गोल्ड मेडल दिलाया है और रविवार को भाविनाबेन पटेल ने महिलाओं की एकल टेबल टेनिस स्पर्धा क्लास 4 में और निषाद कुमार ने पुरुषों की टी47 ऊंची कूद स्पर्धा में रजत पदक जीते थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।

आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version