भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है। भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में उनके चाहने वाले हैं। विराट ने क्रिकेट के मैदान पर कई कारनामे किए हैं। क्रिकेट के कई रिकार्ड्स पर उनका राज है। लेकिन जितने कारनामे वह क्रिकेट के मैदान पर किए हैं उतना ही कारनामा उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर किया है। भारत का दिग्गज बल्लेबाज ने इंस्टाग्राम (Instagram) पर 200 मीलियन फॉलोअर्स का आकड़ा पार कर लिया है। विराट इंस्टाग्राम पर 200 मीलियन फॉलोअर्स पार करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं।

विराट कोहली ने 200 मिलीयन फॉलोअर्स होने पर इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर की है। जिसमें उन्होंने लिखा है, “200 मीलियन स्ट्रॉग, इंस्टा फैमली को सपोर्ट के लिए धन्यवाद.”

रोनाल्डो पहले, मेसी दूसरे, विकाट तीसरे पर काबिजदुनियाभर के ओवरऑल खेल के महान खिलाड़ियों की फॉलोअर्स की लिस्ट देखें, तो कोहली इसमें तीसरे नंबर पर काबिज हैं। इसमें पहले नंबर पर पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर किस्टियानो रानाल्डो (Cristiano Ronaldo) हैं जिसे सबसे ज्यादा फॉलो किया गया है, वहीं दूसरे नंबर पर अर्जेंटिना के फुटबॉलर लियोनल मेसी (Lionel Messi) हैं।

यह भी पढ़ें: कौन हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चार गेंद पर चार विकेट लेने वाली महिला क्रिकेटर?

सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले दुनिया के दिग्गज

क्रिस्टियानो रोनाल्डो- 451

लियोनल मेसी – 334

विराट कोहली- 200

नेमान जूनियर- 175

लेब्रॉन जेम्स – 123 मिलियन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version