टीवी की दुनिया में लगातार आगे बढ़ रही किया इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक कार Kia KV6 लॉन्च की है अब इलेक्ट्रिक कार के बारे में जानकारी दी गई है। बता दे कि कार में बाहर की तरफ बॉडी शार्प लाइंस, एलइडी लाइट्स फॉर डिजिटल टाइगर नोज ग्रिल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार को भारत में 100 यूनिट्स के साथ पेश किया गया जो लॉन्च होने से पहले ही बिक गई। वहीं कंपनी के मुताबिक Kia KV6 की बुकिंग पहले हुई थी। आइए इस कार के और फीचर्स के बारे में जानते हैं।

लुक्स के साथ सेफ कार

Kia EV6 शानदार लुक्स के साथ काफी सेफ कार है। कार एयरबैग, सीट बेल्ट प्री-टेंशनर और लोड लिमिटर्स के साथ आती है। डिजिटल फीचर्स में सीट बेल्ट रिमाइंडर सिस्टम, लेन असिस्ट सिस्टम, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग और स्पीड असिस्टेंट जैसी तकनीकें शामिल हैं। इससे, किआ EV6 ने यूरो NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग भी हासिल की।

आकर्षक इंटीरियर

Kia EV6 में 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.3 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एंबियंट लाइट्स और वायरलेस चार्जिंग इसके डैश बोर्ड को एक दमदार लुक देते है। ब्लैक साबर सीट, विगन लेदर बोल्ट्स के साथ All Black आकर्षक इंटीरियर देखने को मिलता है, जिसमें 5 लोग आराम से बैठ सकते हैं। हीटिंग और कूलिंग सुविधा के साथ इसकी आगे वाली सीट को इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल बनाया गया है। साथ ही इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ इसकी पीछे वाली सीट के नीचे थ्री पिन सॉकेट उपलब्ध कराया गया है।

यह भी पढ़े : Elon Musk ने Twitter को दी डील रद्द करने की चेतावनी, अब इस मुद्दे पर होगी खींचतान

64.95 लाख रूपए की कीमत में उपलब्ध

इस कार के ऑल व्हील ड्राइव मॉडल की बात करें तो यह 64.95 लाख रूपए की कीमत में उपलब्ध है। वहीं kia EV6 की शुरुआती कीमत 59.95 लाख रुपए है। Kia EV6 की बुकिंग 12 शहरों के 15 डीलरशिप पर शुरू की गई है। इलेक्ट्रिक कारों की डिलीवरी की बात करें तो kia इसे सितंबर माह में शुरू करेगी। भारत में kia EV6 का वोल्वो XC40 और हुंडई loniq 5 से मुकाबला देखने को मिल सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version