Virat Kohli Injury: विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले वनडे मैच से बाहर हो सकते हैं। खबरें ये आ रही हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मैच के दौरान ही विराट कोहली चोटिल हुए थे। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो सका है कि विराट कोहली की चोट कितनी गंभीर है। भारत और इंग्लैंड के बीच 12 जुलाई से वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 3 टी-20 मैचों की सीरीज को भारत ने 2-1 के अंतर से अपने नाम किया था।

कैसे लगी विराट को चोट?

बताया जा रहा है कि विराट कोहली को इंग्लैंड के ख़िलाफ़ खेले गए तीसरे टी-20 मैच के दौरान चोट लगी थी और उन्हें ग्रोइन इंजरी (Virat Kohli Injury) हुई है। साफ तौर पर ये भी नहीं कहा जा सकता कि विराट कोहली को चोट बल्लेबाजी के दौरान लगी है या फिर फील्डिंग के दौरान?

ये भी पढ़ें:-Commonwealth Games: 24 साल बाद होगा क्रिकेट, भारतीय क्रिकेट टीम का हुआ एलान

विराट पर आन पड़ी डबल मुसीबत

दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली की फॉर्म तो पहले से ही खराब चल रही है इसी बीच अगर उन्हें चोट के चलते पहले वनडे से भी बाहर होना पड़ जाता है तो विराट के लिए ये डबल मुसीबत हो सकती है। ऐसा इसलिए है क्योंकी टी -20 सीरीज में भले ही विराट कोहली अपने बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हों लेकिन वनडे में विराट के पास बल्लेबाज़ी करने का पूरा मौका होगा और फॉर्म में वापिस लौटने का इससे अच्छा अवसर और हो भी क्या सकता है? ऐसे में अगर विराट की चोट ज़्यादा गंभीर होती है तो ये उनके लिए डबल मुसीबत हो जायेगी। सूत्रों के मुताबिक ये कहा जा रहा है कि अगर विराट को हल्की फुल्की चोट है तो केवल उन्हें पहले वनडे में ही आराम दिया जा सकता है। क्योंकी टीम मैनेजमेंट भी विराट की हेल्थ के साथ कोई समझौता नहीं करना चाहेगा। ऐसे में अगर विराट कोहली पहले वनडे में ना भी खेलते हुए नज़र आएं लेकिन बाकी के दो वनडे मैचों में विराट का जलवा ज़रूर दिखेगा।

क्यों हो रही है विराट कोहली को टीम से बाहर करने की बात?

विराट कोहली की खराब फार्म किसी से छिपी नहीं है। जिसके चलते उन्हे लंबे समय से आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ रहा है। अब तो विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन से भी बाहर किए जाने को लेकर बड़े बड़े दिग्गज बयान दे रहे हैं। टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले के बाद मीडिया द्वारा जब इस मामले में कप्तान रोहित शर्मा से सवाल भी किया गया तो रोहित शर्मा विराट कोहली का बचाव करते हुए नज़र आए। रोहित ने कहा कि विराट कोहली की फार्म ज़रूर खराब हो सकती है लेकिन वह एक क्वालिटी प्लेयर हैं और उनको टीम मैनेजमेंट का पूरा साथ मिलेगा। वे भारतीय टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और बाहर से जो शोर आ रहा है टीम मैनेजमेंट उस पर ध्यान नहीं देता। अब उम्मीद यही की जा सकती है कि विराट की चोट ज़्यादा गंभीर ना हों और विराट हमें पूरी सीरीज में ही खेलते हुए नज़र आएं।

ये भी पढ़ें:-Sunil Gavaskar on Virat Kohli: रोहित शर्मा रन नहीं बनाते तब तो कोई नहीं बोलता, फिर विराट की आलोचना क्यों?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version