Wimbledon 2022: कजाकिस्तान (Kazakhstan) की महिला टेनिस खिलाड़ी एलेना रिबाकिना (Elena Rybakina) ने विंबलडन 2022 का खिताब जीत इतिहास रच दिया है। रिबाकिना कजाकिस्तान की पहली महिला टेनिस खिलाड़ी बन गई हैं जिन्होंने विंबलडन का खिताब अपने नाम किया हो।

ऐसे रचा रिबाकिना ने इतिहास

रिबाकीना ने विंबलडन विमेंस सिंगल्स के फाइनल में ट्यूनीशिया (Tunisia) की ओन्स जेब्युर (Ons Jebeur) को मात देकर ये खिताब अपने नाम किया। रिबाकिना ने ओन्स जेब्युर को 3-6, 6-2, 6-2 से मात दी। आपको बता दें कि रिबाकिना के करियर का यह पहला ग्रैंड स्लैम खिताब था। दोनों ही खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला एक घंटे और 48 मिनट तक चला जिसमें रिबाकिना ने खिताबी जीत हासिल की।

ओन्स जेब्युर ने जहां सेमीफाइनल मुकाबले में तात्जाना मारिया को 6-2, 3-6, 6-1 हराया था और फाइनल में जगह बनाई थी वहीं 17वीं वरीयता प्राप्त कजाकिस्तान की एलेना रिबाकिना ने सेमीफाइनल में 2019 की चैम्पियन सिमोना हालेप को 6-3, 6-3 से हराया था और फाइनल तक पहुंची थी।

ये भी पढ़ें:-Sam Cook: सैम कुक की बॉल पर इस तरह आउट हुए कीटन जेनिंग्स, देखें वायरल वीडियो

रविवार को होगा पुरुष एकल का फाइनल

पुरुष एकल के फाइनल की अगर बात की जाए तो रविवार को नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) का सामना ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस (Nick Kyrgios) से होगा । जोकोविच ने सेमीफाइनल में ब्रिटेन के कैमरन नोरी को 2-6, 6-3, 6-2, 6-4 से हराया था वहीं निक काफी भाग्यशाली रहे क्योंकि उन्हें सेमीफाइनल मुकाबले में वॉकओवर मिल गया था। वजह ये थी कि राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने चोट के चलते टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया था।

ये भी पढ़ें:-IND vs ENG 2nd T20I: भारत ने अंग्रेज़ों को बुरी तरह धोया, सीरीज की अपने नाम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version