Women Hockey World Cup: हॉकी विश्व कप के मैचों में भारतीय महिला हॉकी टीम ने कमाल कर दिया है। जापान को भारत ने 3-1 से मात देकर टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। टीम इंडिया की तरफ से नवनीत ने 2 गोल दागे और भारतीय टीम को शानदार जीत दिलाई।

नवनीत ने किया कमाल

भारत और जापान के बीच खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने दमदार खेल दिखाया। भारत की तरफ से नवनीत ने दो गोल दागे। लेकिन निराशा की बात ये रही कि एफआईएच (FIH) महिला हॉकी विश्व कप (Women Hockey World Cup) में भारतीय टीम इस जीत के बाद भी निराशाजनक नौंवें स्थान पर रही। इस मुकाबले में नवनीत ने 30वें और 45वें मिनट में गोल दागे। इसके अलावा दीप ग्रेस इक्का ने 38वें मिनट में गोल किया। वहीं जापान की तरफ से एकमात्र गोल यू असाइ ने मैच के 20वें मिनट में किया।

ये भी पढ़ें:-Rohit Sharma IND vs ENG Match: रोहित शर्मा के छक्के से 6 साल की बच्ची हुई घायल, वीडियो हुआ वायरल

भारत को मिली थी शानदार शुरुआत

शुरूआत की अगर हम बात करें तो भारत को शानदार शुरूआत मिली थी। हालांकि दोनों ही टीमों ने लगातार हमले बोले लेकिन गोल कोई भी टीम नहीं कर सकी।

भारत की तरफ से वंदना कटारिया को पहले क्वार्टर में गोल करने का मौका ज़रूर मिला लेकिन जापान की गोलकीपर ने वंदना की इस कोशिश को नाकाम कर दिया।

20वें मिनट में जापान ने दागा गोल

भारत ने दूसरे क्वार्टर में अच्छी शुरुआत करते हुए दो मिनट के भीतर गोल करने के दो मौके बनाए लेकिन गोल हो न सके। इसके बाद मैच के 20वें मिनट में जापान ने गोल कर दिया।

इसके बाद भारत ने एक बार फिर दमदार खेल दिखाना शुरु किया और नवनीत ने मैच के 30वें मिनट में, दीप ग्रेस इक्का ने मैच के 38वें मिनट में और नवनीत ने एक बार फिर 45वें मिनट में गोल कर टीम इंडिया को जीत दिला दी। जापान ने मैच में वापसी करने की बहुत कोशिश की लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली।

ये भी पढ़ें:-  The Great Khali: ‘द ग्रेट खली’ के वायरल वीडियो का सच आया सामने, खली ने खुद ही दे दी सफाई

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version