World Athletics Championship: भारतीय एथलीट मुरली श्री शंकर (Murli SreeShankar) वर्ल्ड एथलेटिक चैंपियनशिप के फाइनल में पहुँचने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं। इसी के साथ उन्होंने इतिहास भी रच दिया है। इसके अलावा 3000 मीटर स्टीपलचेज में दूसरी बार फाइनल में पहुंचे हैं। इससे पहले ने साल 2019 में भी फाइनल में पहुंचे थे।  

फेडरेशन कप में भी श्री शंकर ने बनाया था रिकॉर्ड

इससे पहले 23 साल के श्री शंकर ने अप्रैल 2022 में आयोजित हुए फेडरेशन कप में भी 8.36 मीटर की दूरी तय की थी। इसके बाद उनहोंने 8.31 और 8.23 मीटर की दूरी भी तय की थी।

ये भी पढ़ें:Singapore Open: सेमीफाइनल में साइना कावाकामी को हराकर फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु

अविनाश साबले ने भी किया कमाल

अविनाश साबले भी दूसरी बार 3000 मीटर स्टीपलचेज के फाइनल में पहुँच गए हैं। इससे पहले वे साल 2019 में भी फाइनल में पहुंचे थे। लेकिन उस समय वे पदक जीतने से चुक गए थे। इस बार साबले ने 8.18.75 मिनट का समय लिया था। अब रविवार को अविनाश साबले इतिहास रचने के लिए मैदान में उतरेंगे।

इससे पहले साबले ने पिछले महीने डायमंड लीग में भी 8.12.48 मिनट का समय निकाल नेशनल रिकॉर्ड बनाया था और वे पांचवें स्थान पर रहे थे। पिछले कुछ महीनों में साबले ने कई बार राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा है।

ये भी पढ़ें:MS Dhoni During IND vs ENG Match: टीम इंडिया को संकट से बचाने इंग्लैंड पहुंचे धोनी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version